एमपी से राज्यसभा उम्मीदवार जॉर्ज कुरियन ने किया नॉमिनेशन, मुख्यमंत्री मोहन यादव रहे मौजूद

MP George Kurien Nomination: बीजेपी के राज्यसभा उम्मीदवार जॉर्ज कुरियन ने नॉमिनेशन किया है। इस दौरान सीएम मोहन यादव समेत अन्य बड़े नेता विधानसभा में मौजूद रहे हैं। कुरियन केरल के रहने वाले हैं। सिंधिया की खाली सीट से बीजेपी ने उन्हें उम्मीदवार बनाया है।

featuredImage
MP George Kurien Nomination

Advertisement

Advertisement

MP George Kurien Nomination: मध्य प्रदेश से राज्यसभा सीट के उम्मीदवार जॉर्ज कुरियन ने नामांकन दाखिल कर दिया है। इस दौरान मुख्यमंत्री मोहन यादव समेत 30 विधायक उनके प्रस्तावक बने। विधानसभा पहुंचकर उन्होंने नॉमिनेशन जमा किया। नॉमिनेशन के बाद केंद्रीय राज्य मंत्री जॉर्ज कुरियन ने कहा कि केंद्रीय नेतृत्व ने मुझ पर भरोसा जाता है। उसके लिए आभार। मैं सभी की आकांक्षाओं पर खरा उतरने का प्रयास करूंगा।

सीएम मोहन यादव ने कहा कि केरल से मध्य प्रदेश का खास नाता है, क्योंकि आदि शंकराचार्य भी केरल से मध्य प्रदेश आए थे और अब एक वरिष्ठ साथी केरल से आए हैं। मध्य प्रदेश के कोटे से राज्यसभा सदस्य बनने जा रहे हैं। साथ ही उन्होंने कहा कि मध्य प्रदेश के लिए बहुत गौरव की बात है कि पहले ज्योतिरादित्य सिंधिया राज्यसभा सांसद होकर केंद्र में मंत्री थे। अब वह लोकसभा के सांसद बन गए हैं। ऐसे में अब जॉर्ज कुरियन मध्य प्रदेश कोटा से राज्यसभा जा रहे हैं। खुशी की बात है कि वह केंद्र में मंत्री भी हैं। प्रधानमंत्री मोदी जी का आभार कि उन्होंने मध्य प्रदेश के कोटे में एक और मंत्री दिया है। निश्चित तौर पर उनके विभाग का लाभ मध्यप्रदेश को मिलेगा।

ये भी पढ़ें- मध्य प्रदेश में फेसलेस हुई लर्निंग ड्राइविंग लायसेंस से जुड़ी सर्विस, जानें कैसी है नई व्यवस्था?

प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने कहा, यह हम सब के लिए सौभाग्य की बात है कि भाजपा के दिग्गज नेता ने मध्य प्रदेश कोटे से अपना नामांकन दाखिल किया है। मध्य प्रदेश एक ऐसा राज्य है जिसने न केवल तमिलनाडु, बल्कि केरल के अपने एक वरिष्ठ साथी को राज्यसभा भेजने का काम किया है। जॉर्ज कुरियन के अनुभवों का मध्य प्रदेश बीजेपी को फायदा मिलेगा।

सिंधिया के इस्तीफे के बाद सीट हुई खाली

केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने गुना संसदीय क्षेत्र से लोकसभा का चुनाव जीतने के बाद राज्यसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया था। उसके बाद भाजपा के कई दावेदारों के नाम सामने आए थे, मगर पार्टी ने केंद्रीय मंत्री कुरियन को उम्मीदवार बनाया।

ये भी पढ़ें-  साइबर तहसील व्यवस्था पूरे मध्‍य प्रदेश में होगी लागू, कैबिनेट बैठक में मोहन सरकार का फैसला

Open in App
Tags :