होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

CM मोहन यादव का बड़ा ऐलान! मध्य प्रदेश के मिल्क प्रोड्यूसर किसानों को मिलेगा दिवाली पर खास तोहफा

CM Mohan Yadav Big Announcement For Milk Producer Farmers: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने भव्य समारोह में कहा कि सरदार पटेल ने अंग्रेजों की कोशिश को विफल कर अखंड भारत का निर्माण किया।
08:15 AM Oct 28, 2024 IST | Pooja Mishra
Advertisement

CM Mohan Yadav Big Announcement For Milk Producer Farmers: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव बीते दिन सतना में सरदार वल्लभ भाई पटेल ट्रस्ट द्वारा आयोजित भव्य समारोह में शामिल हुए। यहां उन्होंने देश के प्रथम उप प्रधानमंत्री सरदार वल्लभ भाई पटेल की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया। यहां समारोह को संबोधित करते हुए सीएम मोहन यादव ने कहा कि सरदार वल्लभ भाई पटेल ने अंगेजों के किए विभक्त भारत को अखंड बनाया है। देश को आजाद करते समय अंग्रेजों ने इसे तोड़कर अलग- अलग करने की पूरी कोशिश की। लेकिन उन लोगों की इस कोशिश को सरदार पटेल ने विफल कर दिया और अखंड भारत का निर्माण किया।

Advertisement

अमूल का मिल्क प्रोडक्शन

सीएम मोहन यादव ने कहा कि सरदार वल्लभ भाई पटेल ने रियासतों का एकीकरण की प्रतिभा, साहस और कौशल का बहुत बड़ा उदाहरण है। सरदार पटेल ने ही सोमनाथ मंदिर और द्वारिकाधीश मंदिरों का कायाकल्प कराया। सरदार वल्लभ भाई पटेल ने अपने कामों से देश की सनातनी परंपरा को गौरवान्वित किया है। सरदार पटेल ने जीवन भर गरीबों और किसानों के लिए काम किया। उन्होंने किसानों के कल्याण के लिए गुजरात में मिल्क प्रोडक्शन यूनिट अमूल का गठन किया। इससे पूरे देश में श्वेत क्रांति आ गई। अमूल, किसानों के सहयोग और सहकार से बना संगठन है। अमूल का मिल्क प्रोडक्शन किसानों को अच्छी गुणवत्ता का पशु आहार, दुधारी पशुओं को बीमा सुरक्षा का लाभ और दीवाली पर किसानों को लाखों का बोनस देता है।

यह भी पढ़ें: सतना में बनेगा स्पोर्ट्स कॉलेज और सिंथेटिक ट्रैक, मध्य प्रदेश CM मोहन यादव ने की घोषणा

Advertisement

मिल्क प्रोड्यूसर किसानों को मिलेगा बोनस

मध्य प्रदेश में भी मिल्क प्रोडक्शन किसानों को सहकारी समितियों के जरिए मिल्क स्टोरेज के लिए बोनस दिया जाएगा। सीएम मोहन यादव ने कहा कि राज्य सरकार किसानों के कल्याण के लिए लगातार काम कर रही है। इसके लिए राज्य सरकार ने प्रदेश में साइबर तहसील व्यवस्था लागू कर दी है। अब किसानों को जमीन के नक्शे, खसरे और नामांतरण के लिए तहसील के चक्कर नहीं लगाने पड़ेंगे। मॉडर्न कम्युनिकेशन फैकल्टी के जरिए उन्हें घर बैठे इसकी सुविधा मिलेगी। सीएम मोहन यादव ने सरदार वल्लभ भाई पटेल ट्रस्ट की स्मारिका 'एकता' का विमोचन भी किया।

Open in App
Advertisement
Tags :
CM Mohan YadavMadhya Pradesh
Advertisement
Advertisement