whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

PM मोदी के जन्मदिन पर मध्य प्रदेश के लोगों मिलेगी बड़ी सौगात, CM मोहन यादव देंगे खास गिफ्ट

CM Mohan Yadav Gift PM Modi Birthday: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव 17 सितम्बर 2024 को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन के मौके पर प्रदेश के सभी जिला अस्पतालों में प्रधानमंत्री भारतीय जन औषधि केंद्रों का शुभारंभ करेंगे।
07:49 PM Sep 16, 2024 IST | Pooja Mishra
pm मोदी के जन्मदिन पर मध्य प्रदेश के लोगों मिलेगी बड़ी सौगात  cm मोहन यादव देंगे खास गिफ्ट

CM Mohan Yadav Gift PM Modi Birthday: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव तेजी के साथ प्रदेश के विकास के लिए काम कर रहे हैं। इसी तहत सीएम मोहन यादव 17 सितम्बर 2024 को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन के मौके पर 'स्वच्छता ही सेवा पखवाड़ा 2024' की शुरुआत करेंगे। इसके साथ ही वह प्रदेश के सभी जिला अस्पतालों में प्रधानमंत्री भारतीय जन औषधि केंद्रों का शुभारंभ करेंगे। इससे राज्य के लोगों को सस्ती और गुणवत्तापूर्ण जेनेरिक दवाइयां मिलेगी। प्रदेश के सभी जिला अस्पतालों में इस औषधि केंद्र का शुरू होना लोगों तक स्वास्थ्य सेवाओं पहुंचाने की दिशा में एक अहम और बड़ा कदम है।

राज्य में 500 से अधिक जन औषधि केंद्र

मध्य प्रदेश के अलग-अलग जिलों में फिलहाल 500 से अधिक जन औषधि केंद्र संचालित हैं। प्रदेश के सभी शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों में जन औषधि केंद्र स्थापित किए गए हैं। इससे सभी नागरिकों को सस्ती दवाओं की आसानी से मिल जाती हैं। इन केंद्रों के जरिए हर दिन हजारों लोग सस्ती और अच्छी दवाइयां मिलती हैं। इसके साथ ही उनकी काफी बचत भी होती है। अब तो मोहन यादव सरकार प्रदेश के सभी जिला अस्पतालों में भी प्रधानमंत्री भारतीय जन औषधि केंद्र खोलने जा रही हैं।

यह भी पढ़ें:मध्य प्रदेश की लोक अदालत में बिजली से जुड़े 26 हजार से अधिक मामलों में मिली छूट

जन औषधि केंद्र का लाभ

जिला अस्पतालों में प्रधानमंत्री जन औषधि केंद्र खुलने का कई लाभ है। इससे सभी लोगों को सस्ते दामों पर दवाई मिलगी। मरीजों को ब्रांडेड दवाओं की तुलना में 50 प्रतिशत से लेकर 90 प्रतिशत तक कम दाम पर दवाइयां मिलेंगी। यह केंद्र आर्थिक रूप से कमजोर परिवारों के लिए ज्यादा फायदेमंद साबित होगी।

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो