होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

चुनाव लड़ने के लिए कांग्रेस ने उठाया अनोखा कदम, बैंक खाते फ्रीज होने पर सियासत तेज

Lok Sabha Election 2024: मध्य प्रदेश में कांग्रेस ने रविवार को 'एक वोट एक नोट' अभियान की शुरुआत की। बता दें मध्य प्रदेश में कुल 28 लोकसभा सीट हैं। यहां चार चरणों में चुनाव होगा, पहले चरण का मतदान 19 अप्रैल हो होना है।
05:17 PM Mar 31, 2024 IST | Amit Kasana
jitu patwari
Advertisement

Madhya Pradesh Congress (विपिन श्रीवास्तव): लोकसभा चुनाव 2024 से ऐन पहले कांग्रेस पार्टी के बैंक खाते फ्रीज होने के बाद देशभर में सियासत गर्मा गई है। अब कांग्रेस ने चुनाव लड़ने का अनोखा तरीका अपनाया है। रविवार को मध्य प्रदेश में कांग्रेस ने 'एक वोट एक नोट' अभियान की शुरुआत की।

Advertisement

कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने लोगों से मांगा चंदा

मध्यप्रदेश कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष जीतू पटवारी चुनाव के लिए सड़कों पर चंदा मांगने निकले। इस दौरान उनके साथ भोपाल लोकसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी अरुण श्रीवास्तव और अन्य कार्यकर्ता भी मौजूद रहे। बता दें 'एक वोट एक नोट' अभियान के तहत कांग्रेस क्राउड फंडिंग कर रही है। कार्यकर्ताओं ने इस दौरान दुकानदार को ऐसा करने का कारण भी बताया।

अकाउंट सीज, आया आयकर विभाग का नोटिस

कांग्रेस कार्यकर्ताओं के अनुसार पार्टी का बैंक अकाउंट सीज कर दिया गया है। कार्यकर्ताओं ने आरोप लगाया कि बीजेपी के इशारे पर आयकर विभाग ने उनकी पार्टी को करीब 1800 करोड़ का वसूली नोटिस भेजा है। जबकि उसी नियम पर बीजेपी की तरफ 4000 करोड़ रुपये निकलते हैं, लेकिन विभाग उनसे यह रकम नहीं मांग रहा है।

Advertisement

बीजेपी में शामिल होने वाले कांग्रेस नेता अवसरवादी

इससे पहले मध्यप्रदेश के कांग्रेस नेताओं के बीजेपी में शामिल होने के मामले में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी ने कहा था कि जो कांग्रेस नेता लोकसभा चुनाव से पहले बीजेपी में शामिल हो रहे हैं वे कमजोर हैं। उनका कहना था कि ऐसे अवसरवादी नेताओं का कोई वोट बैंक नहीं होता, उनसे बीजेपी चुनावों में कोई फायदा नहीं होने वाला है।

ये भी पढ़ें: ‘मोदी’ के खिलाफ बन गया एक और गठबंधन, लोकसभा चुनाव में बढ़ेंगी मुश्किलें?

राज्य में चार चरणों में चुनाव 

जानकारी के अनुसार मध्य प्रदेश में कुल 28 लोकसभा सीट हैं। यहां चार चरणों में चुनाव होगा। राज्य में 19 अप्रैल को पहले चरण का मतदान है, इसके बाद 26 अप्रैल को दूसरे चरण, फिर 7 मई और 13 मई को मतदान होगा। 4 जून को मतगणना होगी।

Open in App
Advertisement
Tags :
Jitu Patwarilok sabha election 2024madhya pradesh Lok Sabha Election
Advertisement
Advertisement