whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Lok Sabha Election 2024: सभी राज्यों के अधिकारियों संग चुनाव आयोग की बैठक, दिए गए सख्त निर्देश

Election Commission of India Meeting: भारत निर्वाचन आयोग की तरफ से एक संयुक्त समीक्षा मीटिंग की गई है। इस मीटिंग में देश के सभी राज्यों/केंद्रशासित प्रदेशों के अधिकारी शामिल हुए।
11:19 AM Apr 04, 2024 IST | Pooja Mishra
lok sabha election 2024  सभी राज्यों के अधिकारियों संग चुनाव आयोग की बैठक  दिए गए सख्त निर्देश
भारत निर्वाचन आयोग की बैठक

Election Commission of India Meeting: मध्य प्रदेश में इन दिनों लोकसभा चुनाव को लेकर जहां राजनीतिक पार्टियों के बीच मतभेद देखने को मिल रहा है, वहीं निर्वाचन आयोग द्वारा लोगों के बीच मतदान को लेकर जागरुकता फैलाई जा रही है। इसी बीच भारत निर्वाचन आयोग की तरफ से एक संयुक्त समीक्षा मीटिंग की गई है। इस मीटिंग में देश के सभी राज्यों/केंद्रशासित प्रदेशों के अधिकारी शामिल हुए।

कानून व्यवस्था पर चर्चा

इस बैठक में स्वतंत्र, निष्पक्ष, शांतिपूर्ण और प्रलोभन मुक्त चुनाव करवाने पर चर्चा हुई। इस दौरान आयोग ने देश के सभी राज्यों के अधिकारियों को लोकसभा चुनावों 2024 के दौरान कानून और व्यवस्था की स्थिति की समीक्षा करते हुए अवैध गतिविधियों पर रोक लगाने के लिए कहा है। इसके साथ ही अंतर-राज्य और अंतरराष्ट्रीय सीमाओं पर कड़ी निगरानी रखने के लिए कहा है।

यह भी पढ़ें: राहुल गांधी के ‘आग’ वाले बयान पर MP सीएम मोहन यादव का पलटवार, बोले- उन्हें कोई गंभीरता से नहीं लेता

आयोग ने दिए निर्देश 

मुख्य निर्वाचन आयुक्त राजीव कुमार की अध्यक्षता में हुई बैठक में कई निर्देश दिए गए। जिसमें कानून और व्यवस्था संबंधी निर्देश देते हुए कहा गया कि अंतर्राष्ट्रीय और अंतरराज्यीय सीमाओं पर एकीकृत जांच चौकियों के जरिए कड़ी निगरानी रखी गई। सीमावर्ती जिलों के बीच अपराधियों और असामाजिक तत्वों पर खुफिया जानकारी शेयर करना। सीमावर्ती जिलों में पुलिस की गश्त बढ़ाने जैसे निर्देश शामिल है।

निगरानी को मजबूत करने का आदेश 

इसके साथ ही आयोग ने सख्त निर्देश देते हुए अंतरराज्यीय और अंतर्राष्ट्रीय सीमाओं पर अवैध शराब, नकदी, नशीली दवाओं की तस्करी और प्रवाह पर रोक लगाने के लिए कहा है। इसके साथ ही चेकपोस्टों पर निगरानी को मजबूत करने के लिए CCTV कैमरे लगवाएं। इसके अलावा सभी राज्यों में पुलिस, आबकारी, परिवहन, जीएसटी और वन विभाग के साथ संयुक्त चेकिंग अभियान को तेज करें।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो