Advertisement

छात्राओं के कपड़े उतरवाने वाली टीचर पर FIR, हाईकोर्ट के दखल के बाद इंदौर प्रशासन ने लिया एक्शन

Indore News: मध्यप्रदेश के इंदौर में बच्चियों के अंडरवियर उतरवाने वाली सरकारी स्कूल की शिक्षिका पर मामला दर्ज किया गया है। पुलिस ने यह कार्रवाई हाईकोर्ट के आदेश के बाद की है।

सरकारी स्कूल की टीचर पर FIR

Indore School Teacher FIR: मध्यप्रदेश के इंदौर में छात्राओं के कपड़े उतारकर फोन तलाशने वाली शिक्षिका पर अब मामला दर्ज हो गया है। मामला मल्हारगंज के सरकारी स्कूल का है। यहां एक स्कूल शिक्षिका ने छात्राओं के अंडरवियर और पैड हटाकर लड़कियों की जांच की। मामले में हाईकोर्ट ने प्रशासन को कार्रवाई के लिए एक सप्ताह का समय दिया था।

मामले में बुधवार को जांच टीम ने स्कूल के अन्य स्टाफ के बयान लिए। इसके बाद शिक्षिका जया पवार पर जुवेनाइल जस्टिस एक्ट की धारा 76, 79 और 75 के तहत मामला दर्ज किया गया। बच्चियों के परिवारों ने इसके लिए मीडिया का आभार जताया। वहीं सभी परिजनों ने टीचर को निलंबित करने की मांग की है।

यह है पूरा मामला

बता दें कि पिछले दिनों क्लासरूम में फोन की घंटी बजने पर स्कूल की शिक्षिका ने फोन जब्त करने के लिए लड़कियों के कपड़े उतरवा दिए थे। छात्राओं ने कहा कि मैडम ने बाथरूम में ले जाकर एक-एक लड़की की अंडरवियर उतरवा दी। बच्ची ने पुलिस को दिए बयान में कहा कि मैडम किसी की बात सुनने को तैयार नहीं थीं। इस दौरान कई लड़कियां रोने लगी तो कुछ ने फोन कर पैरेंट्स को बुलाने की बात भी कही।

ये भी पढ़ेंः UP के सीएम योगी आदित्यनाथ ने बनाया अनोखा रिकॉर्ड, मुलायम-अखिलेश को भी छोड़ा पीछे

घटना के बाद भी भयभीत हैं बच्चियां

वहीं एक अन्य बच्ची ने बताया कि मैंने मैडम से कहा कि मुझे पीरियड्स हैं तो मैडम ने मेरा पैड भी हटवा दिया। इसके बाद बच्चियों ने यह घटना जाकर घर में बताई तो परिजनों ने स्कूल में आकर जमकर बवाल काटा। घटना के बाद स्कूल की बच्चियां डरी हुई हैं। वे कहती हैं कि अगर मैडम फिर से स्कूल में आई तो हमारा क्या होगा? हालांकि मामले में पुलिस ने अभी तक सीसीटीवी जब्त नहीं किए तो पुलिस की कार्रवाई पर सवाल खड़े कर रहा है।

ये भी पढ़ेंः राजस्थान में फिर छलका वसुंधरा राजे का दर्द…बोलीं- ‘खुद तो जीओ, दूसरों को जीने मत दो’

Open in App
Tags :