खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

ये कैसी लाचारी, मरीज को कंबल में डालकर ले गए डॉक्टर के पास, अस्पताल की बदहाली पर उठाए सवाल

Gwalior Hospital Of Negligence Case: ग्वालियर के अस्पताल में इलाज कराने पहुंचा मरीज घंटो तड़पता रहा लेकिन उसको लेटने के लिए स्ट्रेचर नही मिली।
07:02 PM Dec 14, 2023 IST | Swati Pandey
Advertisement

Gwalior Hospital Of Negligence Case : अस्पताल की अव्यवस्था से मरीज की जान पर आ जाती है। ऐसे में मध्य प्रदेश ग्वालियर के एक अस्पताल की तस्वीर देखने को मिली है। जहां एक मरीज सीने में दर्द की शिकायत पर अस्पताल में इलाज कराने गया था। भयंकर दर्द के बावजूद मरीज को इधर- उधर घूमना पड़ा। एक घंटे तक स्ट्रेचर का इंतजार करते रहें। थक हार कर मरीज को परिजन कंबल में डालकर डॉक्टर के पास ले गए।

Advertisement

सीने में दर्द की थी शिकायत

जानकारी के मुताबिक एक मरीज को सीने में दर्द की शिकायत थी। दर्द बढ़ते ही परिजन मरीज को अस्पताल लेकर गए। मरीज ने अस्पताल पहुंचते ही एक घंटे तक स्ट्रेचर का इंतजार किया, पर उसे नहीं मिला। दर्द की वजह से मरीज अस्पताल परिसर में जमीन पर ही बिलखता- तडपता रहा। मरीज को ऐसे तड़पता देख लोग इक्ट्ठा हो गए।  परिजनों ने उसे कंबल में डालकर डॉक्टर के पास पहुंचाने का रास्ता चुना। यहां तक कि घंटों तक मरीज को कंबल में टांग कर घूमते रहे। सबसे बड़े अस्पताल में इस घटना का मामला मानवता की भावनाओं को छू गया। ऐसा दृश्य जिसमें मरीज को स्ट्रेचर नहीं मिला, उसे उसके परिजनों ने अपनी कंबल में ढ़ककर डॉक्टर के पास पहुंचाया, यह सबकुछ हैरानीजनक था।

यह भी पढ़े: पत्नी और दो बच्चों का कत्ल कर खुद भी जान दी, सुसाइड़ नोट में बयां की मर्डर और आत्महत्या की सच्चाई

स्वास्थ्य सेवाएं कैसे होंगी बेहतर

अस्पताल के कर्मचारी और डॉक्टरों की इस लापरवाही ने हैरान कर दिया है। इससे सामाजिक न्याय और स्वास्थ्य सेवाओं की महत्वपूर्णता पर सवाल उठता है। इस मामले ने ग्वालियर जिले के अस्पताल की जिम्मेदारी को चुनौती देने वाला है और लोगों को सोचने पर मजबूर कर रहा है कि स्वास्थ्य सेवाएं को कैसे बेहतर बनाया जा सकता है।

Advertisement

(godaddy.com)

Advertisement
Tags :
hindi newsMP News
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement