चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

MP: इंदौर में जमीन से प्रकट हुई भगवान हनुमान की प्रतिमा, सपने में दिया था संदेश

Lord Hanuman Emergence in Indore: मध्य प्रदेश के इंदौर के मारवाड़ी अग्रवाल कॉलोनी में जमीन से भगवान हनुमान की प्रतिमा प्रकट हुई। मौके पर भक्तों द्वारा श्री सुंदरकांड का पाठ किया जा रहा है।
06:52 PM May 07, 2024 IST | Pooja Mishra
Advertisement

Lord Hanuman Emergence in Indore: आज तक आपने कई बार सुना होगा कि जमीन के नीचे से भगवान की मूर्ति प्रकट हुई है। ऐसा एक मामला मध्य प्रदेश के इंदौर से सामने आया है। यहां मंगलवार इंदौर के पश्चिमी क्षेत्र में स्थित एक कालोनी में खाली जमीन पर खुदाई के दौरान भगवान हनुमान जी की प्रतिमा निकली है। जमीन से हनुमान जी की प्रतिमा के निकलने के बाद मौके पर भक्तों का ताता लग गया है। इसके बाद से वहां पर कोई मनोकामना मांग रहा तो कोई श्री सुंदरकांड का पाठ कर रहा है। यह मामला एयरपोर्ट रोड पर आने वाली मारवाड़ी अग्रवाल कॉलोनी का है, जो अब सुर्खियों का केंद्र बना हुआ है।

Advertisement

खुदाई में मिली मूर्ति 

जानकारी के अनुसार, मारवाड़ी अग्रवाल कॉलोनी के रहने वाले एक व्यक्ति को सपने में भगवान हनुमान ने दर्शन दिए और कहा कि वह खाली जमीन पर खुदाई करें। व्यक्ति ने बताया कि प्रभु हनुमान जी ने उसे सपने में बताया कि वह जमीन के अंदर हैं, उसे बाहर निकालें और स्थापित करें। इसके बाद स्थानीय लोगों ने खाली जमीन पर खुदाई शुरू की। जमीन पर 5 से 7 फीट की खुदाई के बाद वहां से 3 फीट की भगवान हनुमान की प्रतिमा निकली।

यह भी पढ़ें: ‘बाबा साहब आंबेडकर से नफरत करती है कांग्रेस’, MP के धार में गरजे पीएम मोदी

Advertisement

मौके पर जमा हुई भक्तों की भीड़ 

जमीन से मूर्ति निकलने की बात पूरी कॉलोनी में आग तरह फैल गई। इसके बाद मौके पर भक्तों की भीड़ जमा हो गई। कुछ लोग वहां मन्नत मांग रहे हैं, वहीं कुछ लोग श्री सुंदरकांड का पाठ कर रहे हैं। फिलहाल, लोगों ने एक चबूतरा बना कर जमनी से निकली मूर्ति पर रख कर, उसके चारों तरफ कपड़े से अस्थाई मंदिर बनाया है। कॉलोनी में रहने वाले लोगों का कहना है कि वे यहां पर भव्य मंदिर निर्माण करवाएंगे।

Advertisement
Tags :
Madhya Pradesh
Advertisement
Advertisement