Lok Sabha Election 2024: फिर से गुना सीट की चुनावी 'पिच' पर सिंधिया, लगाए चौके-छक्के

Lok Sabha Election 2024: 7 मई को गुना लोकसभा सीट पर वोटिंग होगी। इस सीट पर 12 अप्रैल से नामांकन शुरू होगा और 19 अप्रैल तक नामांकन होंगे। 22 अप्रैल तक उम्मीदवार नामांकन वापस ले सकते हैं। गुना लोकसभा सीट के अंतर्गत कुल 8 विधानसभा क्षेत्र आते हैं।

featuredImage

Advertisement

Advertisement

Lok Sabha Election 2024: सियासत की 'पिच' पर जिस गुना लोकसभा सीट से 2019 चुनाव में ज्योतिरादित्य सिंधिया कांग्रेस की टिकट से हार गए थे, उसी पिच पर फिर से इस बार सिंधिया को बीजेपी ने टिकट देकर 'खेलने' का मौका दिला है। यही वजह है कि सियासत की बल्लेबाजी में माहिर सिंधिया शनिवार को जब गुना पहुंचे तो बल्ला लेकर चौके- छक्के लगाते नजर आए।

बीजेपी ने प्रत्याशी बनाया है

दरअसल ज्योतिरादित्य सिंधिया 2019 में कांग्रेस में थे। ऐसे में कांग्रेस ने उन्हें सिंधिया घराने का गढ़ मानी जाने वाली गुना सीट से प्रत्याशी बनाया गया था। लेकिन वह यह चुनाव हार गए थे। इसके बाद सिंधिया ने बीजेपी का दामन थाम लिया था और वह राज्यसभा से केंद्रीय मंत्री बन गए। अब एक बार फिर गुना से चुनावी मैदान में उतर गए हैं, बीजेपी ने उन्हें अपना प्रत्याशी बनाया है।

क्रिकेट खेलते नजर आए

शनिवार रात करीब 12 बजे सिंधिया ने खिलाड़ियों के साथ क्रिकेट में हाथ आजमाया। दरअसल वह जैन समाज द्वारा जैन प्रीमियर लीग में हिस्सा लेने पहुंचे थे। वैसे अक्सर ज्योतिरादित्य सिंधिया क्रिकेट खेलते नजर आते रहे हैं। सिंधिया के पिता दिवंगत माधवराव सिंधिया भी क्रिकेट खेलते थे। खुद ज्योतिरादित्य सिंधिया मध्यप्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन की चैयरमैन भी रह चुके हैं।

गुना सीट पर 8 विधानसभा क्षेत्र

जानकारी के अनुसार 7 मई को गुना लोकसभा सीट पर वोटिंग होगी। इस सीट पर 12 अप्रैल से नामांकन शुरू होगा और 19 अप्रैल तक नामांकन होंगे। 22 अप्रैल तक उम्मीदवार नामांकन वापस ले सकते हैं। 4 जून को नतीजे घोषित किए जाएंगे। साल 2014 में ज्योतिरादित्य सिंधिया इस सीट पर कांग्रेस की टिकट से 1.20 लाख से अधिक वोटों से जीते थे। 2019 में यहां से बीजेपी के डॉ. केपी यादव ने 1. 25 लाख से अधिक वोटों से जीत का स्वाद चखा था। बता दें गुना लोकसभा सीट के अंतर्गत कुल 8 विधानसभा क्षेत्र आते हैं।

इनपुट-विपिन श्रीवास्तव

Open in App
Tags :