खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

पत्रकार भी डालेंगे पोस्टल बैलेट से वोट; Lok Sabha Election 2024 में मिलेगी सुविधा, जानें कैसे उठाएं फायदा?

Lok Sabha Election 2024 Journalists: भारत निर्वाचन आयोग की तरफ से पत्रकारों के लिए बड़ी घोषणा की गई है। निर्वाचन आयोग ने बताया कि इस बार के आम चुनावों में पत्रकारों को भी पोस्टल बैलेट से वोट देने की सुविधा दी जाएगी।
02:50 PM Mar 21, 2024 IST | Pooja Mishra
लोकसभा चुनाव 2024 में पत्रकारों को मिलेगी यह सुविधा
Advertisement

Lok Sabha Election 2024 Journalists: देश भर में इन दिनों लोकसभा चुनाव को लेकर जोर-शोर के साथ काम किया जा रहा है। एक ओर जहां राजनीतिक पार्टियां चुनावी रैली और जनसभाओं को संबोधित कर रही हैं। वहीं लोकसभा चुनाव के कार्यक्रम की तारीखों का ऐलान के बाद से भारत निर्वाचन आयोग चुनाव की तैयारियों में लगा हुआ है। निर्वाचन आयोग की तरफ से बुधवार को एक बड़ी घोषणा की गई, जिसके तहत इस बार के आम चुनावों में पत्रकारों को भी पोस्टल बैलेट से वोट देने की सुविधा दी जाएगी। इस बात की जानकारी खुद आयोग की तरफ से सोशल मीडिया पर दी गई।

Advertisement

जरूरी सेवा की श्रेणी में पत्रकार शामिल

भारत निर्वाचन आयोग ने अपनी पोस्ट में बताया कि लोकसभा चुनाव 2024 में पत्रकारों को भी जरूरी सेवा की सूची में शामिल किया गया है। इसके तहत अब मतदान के दिन कवरेज में शामिल होने वाले सभी प्राधिकृत पत्रकारों को पोस्टल बैलेट से वोट डालने की सुविधा मिलेगी। इसके लिए निर्वाचन आयोग ने एक दिवस अधिसूचना जारी की है, जिसमें बताया गया है कि पत्रकारों के काम को सबसे जरूरी सेवा की श्रेणी में शामिल करते हुए उन्हें पोस्टल बैलेट से वोट डालने की सुविधा प्रदान की गई है।

यह भी पढ़ें: छिंदवाड़ा के प्रभारी कार्यपालन यंत्री पर सरकार का सख्त एक्शन, मनमानीपूर्ण तरीके से काम करने पर किया सस्पेंड

Advertisement

सिर्फ इन पत्रकारों को मिलेगी सुविधा

अधिसूचना के अनुसार पोस्टल बैलेट से वोट डालने की सुविधा सिर्फ पत्रकारों को मिलेगी, जिन्हें निर्वाचन कार्य के कवरेज के लिए भारत निर्वाचन आयोग की तरफ से ऑथराइजेशन लेटर जारी किया गया होगा। कवरेज में पोस्टल बैलेट से मतदान करने के लिए पत्रकार को ऑथराइजेशन लेटर लगाकर आवेदन करना होगा। सभी प्रोसेस का पालन करते हुए ऑथराइजेशन लेटर को अटेच करने संबंधित निर्वाचन अधिकारी पत्रकार को पोस्टल बैलेट जारी कर उनसे वोटिंग कराएंगे।

Advertisement
Tags :
lok sabha election 2024
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement