होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

'छोटे उद्योगों के उद्यमियों को MP सरकार से मिलेगी पूरी मदद', MSMEs विभाग की बैठक में बोले CM मोहन यादव

Madhya Prades CM Mohan Yadav: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने प्रदेश के एमएसएमई विभाग की समीक्षा बैठक को बुलाई। इस बैठक में उन्होंने अधिकारियों को कई सख्त निर्देश दिए है।
01:18 PM Oct 05, 2024 IST | Pooja Mishra
Advertisement

Madhya Prades CM Mohan Yadav: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव प्रदेश के लिए लगातार काम कर रहे हैं। इसके लिए सीएम मोहन यादव द्वारा अलग-अलग प्रयास भी किए जा रहे हैं। इसी के तहत बीते दिन सीएम मोहन यादव ने प्रदेश के एमएसएमई विभाग की समीक्षा बैठक को बुलाई। इस बैठक में उन्होंने मंत्री और अधिकारियों को एमएसएमई जैसे ही बाकी विभागों से जुड़े छोटे-छोटे शॉर्ट इंडस्ट्रीज के विकास की सुविधा के लिए युक्ति-संगत योजना बनाने और सभी को एक ही छत के नीचे लाने पर बात की है। इसके साथ ही निवेशकों के उद्योग लगाने के रुख के दृष्टिगत स्किल्स बैंक बनाने के निर्देश भी दिए गए हैं, इससे उद्योगों को एक साथ वर्क-फोर्स मिल पाएंगा।

Advertisement

 

सीएम मोहन यादव का अधिकारियों को निर्देश

बैठक में सीएम मोहन यादव ने बताया कि हाल ही में राजधानी भोपाल के पास रायसेन जिले के पास मौजूद इंडस्ट्रियल सेंटर मंडीदीप गए थे। तब उनसे एंटरप्रेन्योर ने इंडस्ट्रियल सेक्टर की समस्याओं की जानकारी दी थी। सीएम मोहन यादव ने कहा कि एंटरप्रेन्योर्स ने यह भी बताया गया था कि उन्हें मंडीदीप में कुछ आंतरिक सड़क मार्गों का निर्माण अपनी तरफ से करवाया है। इस मामले को लेकर सीएम मोहन यादव ने उद्योग और एमएसएमई विभाग को इन परेशानियों का समाधान करने का निर्देश दिया है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि मध्य प्रदेश सरकार से छोटे उद्योगों के उद्यमियों को पूरी मदद मिलेगी।

Advertisement

यह भी पढ़ें: ‘लाड़ली बहनों को लघु उद्योगों से जोड़कर उनका आर्थिक विकास संभव कराएंगे’, समीक्षा बैठक में CM मोहन यादव का दावा

उद्यमियों को मिलेंगी सारी सुविधा

इसके साथ ही सीएम मोहन यादव ने कहा कि इंडस्ट्रियल सेक्टर में उद्यमियों के लिए इंडस्ट्रियल इंस्टिट्यूट में भूमि विकास के साथ ही पेयजल व्यवस्था, सीवरेज व्यवस्था और बाकी के बुनियादी सुविधाओं को दिलवाना सुनिश्चित किया जाए। उद्योग से जुड़ी सभी समस्याओं को तत्परता से हल करने और उद्योग से जुड़े सभी विभाग के लिए मार्ग निकालना होगा। सीएम मोहन यादव ने इसके लिए उद्योग विभाग को नेतृत्वकारी भूमिका निभाने के लिए कहा है। इसके साथ ही सीएम मोहन यादव ने कहा कि अलग-अलग व्यापार मेले के साथ भी अर्थ व्यवस्था की गति को रफ्तार दी जा सकती है। ग्वालियर और उज्जैन के व्यापार मेलों की तर्ज पर बकी नगरों में भी व्यापार मेले और उत्सव आयोजित किए जाएं।

Open in App
Advertisement
Tags :
CM Mohan YadavMadhya Prades
Advertisement
Advertisement