whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

मध्य प्रदेश में दूसरे चरण के लिए कुल 54 उम्मीदवारों ने दाखिल किया नामांकन, 26 अप्रैल को होगी वोटिंग

MP 54 Candidates File Nomination 2nd Phase: मध्य प्रदेश के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी अनुपम राजन ने बताया कि लोकसभा चुनाव 2024 के दूसरे चरण के लिए अब तक कुल 54 उम्मीदवारों ने नामांकन दाखिल किया है।
11:30 AM Apr 04, 2024 IST | Pooja Mishra
मध्य प्रदेश में दूसरे चरण के लिए कुल 54 उम्मीदवारों ने दाखिल किया नामांकन  26 अप्रैल को होगी वोटिंग
मध्य प्रदेश के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी अनुपम राजन

MP 54 Candidates File Nomination 2nd Phase: मध्य प्रदेश में लोकसभा चुनाव 2024 के दूसरे चरण के लिए उम्मीदवारों के नामांकन दाखिल करने की प्रक्रियाएं जारी हैं। राज्य में दूसरे चरण के चुनाव के लिए नामांकन भरने के चौथे दिन कुल 33 प्रत्याशियों ने 46 नामांकन पत्र दाखिल किए हैं। प्रदेश के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी अनुपम राजन ने बताया कि 28 मार्च से लेकर अब तक कुल 54 उम्मीदवारों ने नाम-निर्देशन पत्र दाखिल किए हैं। इसी के साथ निर्वाचन पदाधिकारी ने यह भी याद दिलाया है कि दूसरे चरण के चुनाव के लिए 4 अप्रैल 2024 तक प्रत्याशी अपना नामांकन दाखिल कर सकते हैं।

पदाधिकारी ने दी जानकारी 

नामांकन की जानकरी देते हुए मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी ने बताया कि 3 अप्रैल 2024 को टीकमगढ़ (अजा) में 3 उम्मीदवारों ने, दमोह में 7 अभ्यर्थियों, खजुराहों में 7 प्रत्याशियों, सतना में 3 उम्मीदवारों, रीवा में 6 अभ्यर्थियों, नर्मदापुरम में 5 प्रत्याशियों और बैतूल (अजजा) में 2 उम्मीदवारों की तरफ से 46 नामांकन पत्र दाखिल किए गए। इसी साथ अब दूसरे चरण के चुनाव के लिए नामांकन पत्र दाखिल करने वाले उम्मीदवारों की कुल संख्या 54 हो गई है।

यह भी पढ़ें: राहुल गांधी के ‘आग’ वाले बयान पर MP सीएम मोहन यादव का पलटवार, बोले- उन्हें कोई गंभीरता से नहीं लेता

26 अप्रैल को होगा मतदान

इसी के साथ निर्वाचन पदाधिकारी राजन ने बताया कि नामांकन पत्र दाखिल करने वाले सभी उम्मीदवारों के शपथ पत्र और बाकी जानकारियां भारत निर्वाचन आयोग की वेबसाइट: https://affidavit.eci.gov.in/ मौजूद हैं। नागरिक चाहें तो अपने क्षेत्र के प्रत्याशी से जुड़ी जानकारी इस साइट पर जाकर पढ़ सकते हैं। राज्य में दूसरे चरण के लिए 26 अप्रैल को मतदान होगा। 4 अप्रैल 2024 तक प्रत्याशी दूसरे चरण के लिए अपना नामांकन दाखिल कर सकते हैं।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो