खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

मध्य प्रदेश में हादसे ने फिर ली टाइगर की जान, वन विभाग में मचा हड़कंप

Madhya Pradesh A Cub Died in Accident: मध्य प्रदेश में एक बार फिर से एक शावक की मौत हो गई है, साथ ही 2 शावक घायल हो गए हैं। हादसे से वन विभाग में हड़कंप मच गया है।
05:48 PM Jul 15, 2024 IST | Pooja Mishra
Advertisement

Madhya Pradesh A Cub Died in Accident: मध्य प्रदेश में एक के बाद एक टाइगरों की मौत की संख्या बढ़ती ही जा रही है। एक दिन पहले की रविवार को चिकलोद रेंज में संदिग्ध हालत में 12 दिन पुराने टाइगर का शव मिला था। बुधनी जिले में एक शावक की मौत हो गई है और 2 शावक घायल हो गए हैं। बताया जा रहा है कि शावक की मौत ट्रेन की चपेट में आने के कारण हुई है। यह दूसरा दिन है जब प्रदेश में टाइगर की मौत हुई है। इस हादसे की खबर से पूरे वन विभाग में हड़कंप मचा है।

Advertisement

ट्रेन की चपेट में आए 3 शावक

हादसे की सूचना मिलते ही, मौके पर वन विभाग की टीम पहुंच गई और शवक के शव को कब्जे में ले लिया, वहीं घायल शवकों का इलाज किया जा रहा है। जानकारी के अनुसार, यह हादसा जिले के चौका मिटघाट की टनल नंबर 3 के पहाड़ी नाले के पास हुआ है। माना जा रहा है कि ट्रेन के सामने आने की वजह से तीनों शवक उसकी चपेत में आ गए, जिसके बाद एक शवक की मौत हो गई और 2 घायल हो गए। हालांकि, अभी इस बात पता नहीं चल पाया है कि शवक किस ट्रेन की चपेट में आया था। वैसे मौके पर पहुंचे वन अधिकारियों ने इस हादसे की जांच शुरू कर दी है।

यह भी पढ़ें: मध्य प्रदेश में PM कॉलेज ऑफ एक्सीलेंस का शुभारंभ, गृह मंत्री बोले- पढ़ाई में क्वांटिटी नहीं क्वालिटी जरूरी

Advertisement

एक दिन पहले ही मिला था टाइगर का शव

बता दें कि, एक दिन पहले ही रविवार को चिकलोद रेंज में भी एक शावक का शव मिला था। इस पूरे मामले की जांच STF को सौंपी गई है। इस हादसे की लगातार वन विभाग पर सवाल खड़े किए जा रहे हैं। दरअसल, बहुत पहले ही केंद्र सरकार ने फॉरेस्ट से कहा था कि ट्रेन के ट्रैक किनारे फेंसिंग लगाई जाए। लेकिन आज तक पटरियों और जंगल के बीच में जालीदार फेंसिंग लगाने का काम नहीं हुआ। इसकी वजह से आय दिन वन प्राणियों के साथ दुर्घटनाएं होती रहती हैं।

Advertisement
Tags :
Madhya Pradesh

संबंधित खबरें

वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement