होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

टूट रहा तापमान का रिकॉर्ड, MP में इन जिलों को तीव्र लू का रेड अलर्ट, छत्तीसगढ़ में 40 के पार रहेगा पारा

MP and CG Weather Update: मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में चिलचिलाती गर्मी आए दिन तापमान के रिकॉर्ड तोड़ रही है। इसी बीच मौसम विभाग ने मध्य प्रदेश के लिए लू का रेड अलर्ट जारी किया है। वहीं छत्तीसगढ़ के कई जिलों के लिए हीट वेव की चेतावनी जारी की है।
11:37 AM May 28, 2024 IST | Pooja Mishra
Advertisement

MP and CG Weather Update: मध्य प्रदेश में भीषण गर्मी आए दिन तापमान के रिकॉर्ड तोड़ रही है, बीते दिन प्रदेश का 50 डिग्री के करीब तक पहुंच गया था। वहीं छत्तीसगढ़ में चिलचिलाती गर्मी ने इंसानों के साथ-साथ जानवरों का भी जीना मुश्किल कर दिया है। छत्तीसगढ़ का 43 डिग्री के पार पहुंच गया है। इसी बीच मौसम विभाग ने मध्य प्रदेश के ज्यादातर हिस्सों के लिए लू का रेड अलर्ट जारी किया है। इसके साथ ही विभाग ने प्रदेश के कुछ में बारिश होने की संभावना जताई है। विभाग ने छत्तीसगढ़ के कई जिलों के लिए हीट वेव की चेतावनी जारी की है।

Advertisement

मध्य प्रदेश का तापमान 

मौसम विभाग ने मध्य प्रदेश के राजगढ़, मंदसौर, नीमच, गुना, अशोकनगर, शिवपुरी, ग्वालियर, दतिया, भिंड, मुरैना, श्योपुर कलां, सागर, छतरपुर, टीकमगढ़ और निवाड़ी जिलों के लिए तीव्र लू चलने का रेड अलर्ट जारी किया है। वहीं शाजापुर के लिए लू का रेड अलर्ट कर दिया है। इसके अलावा मौसम विभाग ने विदिशा, रायसेन, सीहोर, खण्डवा, खरगोन, अलीराजपुर, झाबुआ, धार, देवास, आगरमालवा और दमोह में लू का येलो अलर्ट जारी किया गया है। इसके साथ ही विभाग ने छिंदवाड़ा, सिवनी, मंडला, बालाघाट और पांढुर्ना में गरज-चमक के साथ बारिश होने की संभावना जताई है।

प्रदेश सबसे गर्म शहर

निवाड़ी में 48.7 डिग्री
दतिया में 47.4 डिग्री
खजुराहो में 47.2 डिग्री
भिंड में 48.7 डिग्री
गुना में 47.2 डिग्री
दमोह में 47 डिग्री
शिवपुरी में 46 डिग्री
भोपाल में 45 डिग्री

Advertisement

छत्तीसगढ़ के मौसम का मिजाज

मौसम विभाग ने बताया कि छत्तीसगढ़ में मौसम के मिजाज में बदलाव जारी रहेगा। विभाग के अनुसार प्रदेश में अगले 3-4 दिन तक भीषण गर्मी का तापमान और ज्यादा बढ़ने की संभावना है। दिन चढ़ते ही प्रदेश भर में लू जैसे हालात रहेंगे। अलगे 9 दिनों तक राजधानी रायपुर का पारा 40 के पार रहेगा।

प्रदेश के सबसे गर्म शहर

बेमेतरा में 43.9 डिग्री
रायपुर में 43.6 डिग्री
बिलासपुर में 43 डिग्री
बस्तर में 37.3 डिग्री
दुर्ग में 42.8 डिग्री
राजनांदगांव में 43.5 डिग्री
रायगढ़ में 43 डिग्री
सरगुजा में 39.6 डिग्री

Open in App
Advertisement
Advertisement
Advertisement