होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

भोपाल को मिलेगी एक और फ्लाई ओवर की सौगात, मुख्यमंत्री मोहन यादव जल्द करेंगे भूमि-पूजन

Vishvas Kailash Sarang Inspection: राजधानी भोपाल वासियों को एक और फ्लाई ओवर की सौगात मिलने वाली है। इसका भूमि पूजन मुख्यमंत्री मोहन यादव द्वारा किया जाएगा।
07:09 PM Sep 20, 2024 IST | Deepti Sharma
Vishvas Kailash Sarang inspection
Advertisement

Vishvas Kailash Sarang Inspection: सहकारिता मंत्री विश्वास कैलाश सारंग ने प्रभात चौराहे पर प्रस्तावित फ्लाई ओवर ब्रिज निर्माण स्थल का निरीक्षण किया। मंत्री सारंग ने बताया कि प्रभात चौराहे पर नीचे ट्रैफिक, ऊपर फ्लाई ओवर और उसके ऊपर मेट्रो भी चलेगी। इससे रहवासियों को आवागमन में सुविधा होगी। यह जानकारी सहकारिता मंत्री विश्वास सारंग ने प्रभात चौराहे पर फ्लाई ओवर निर्माण स्थल का निरीक्षण करते हुए जानकारी दी।

Advertisement

शुक्रवार को प्रदेश शासन के मंत्री व स्थानीय विधायक विश्वास सारंग ने प्रभात चौराहा पहुंचकर स्थल का जायजा लिया। इस दौरान महापौर मालती राय के अलावा मेट्रो, जिला प्रशासन, पुलिस, बिजली कंपनी और नगर निगम के अधिकारी भी उनके साथ मौजूद रहे। मंत्री सारंग ने संबंधित विभागों के अफसरों से फ्लाईओवर के डिजाइन को लेकर चर्चा की।

रेलवे स्टेशन जाना होगा आसान

सारंग ने कहा कि यह क्षेत्र के रहवासी सहित भोपाल और बीएचईएल के लोगों के लिए सौगात है। इस सुविधा से ट्रैफिक और रेल्वे स्टेशन की ओर जाने वाले लोगों को राहत मिलेगी। सारंग ने प्रस्तावित स्थल का जिला प्रशासन के अधिकारियों सहित पीडबल्यूडी ब्रिज, मेट्रो, नगर निगम, विद्युत वितरण कंपनी, पुलिस और राजस्व के अधिकारियों के साथ संयुक्त दौरा किया। मंत्री सारंग ने कहा कि कार्य को समय-सीमा में पूर्ण करने के लिए समिति बनाई गई है। यह समिति सभी विभागों के साथ समन्वय स्थापित कर कार्य को गति देगी। समिति कार्य में आ रही बाधाओं और कठिनाईयों को सामने लाकर दूर करने का प्रयास करेगी। समिति संबंधित विभागों के साथ समय-समय पर बैठक करेगी और एक टाइम लाईन बनाएगी। लगभग 8 से 9 माह में फ्लाई ओवर तैयार करने की योजना है।

Advertisement

ग्रेड सेपरेशन और मेट्रो की कार्य योजना

मंत्री सारंग ने बताया कि भोपाल के लिये यह सौगात मुख्यमंत्री मोहन यादव भूमि-पूजन कर देंगे। उन्होंने बताया कि आईटीआई तिराहे से बोगदा पुल तक आरओबी के विकास की योजना में सभी संबंधित विभाग समन्वय के साथ कार्य करेंगे। ग्रेड सेपरेशन और मेट्रो की कार्य योजना को जल्द ही फाइनल किया जाएगा। मंत्री सारंग ने कहा कि उपरोक्त कार्य में प्राथमिकता के आधार पर लेफ्ट टर्न क्लियर विकास पर ध्यान दिया जायेगा। मेट्रो तथा पीडबल्यूडी आपसी समन्वय के साथ कार्य करेंगे।

मंत्री सारंग ने केपिटल पट्रोल पंप के पास स्थित नाले पर पुलिया के चौड़ीकरण तथा सर्विस रोड़ का कार्य तत्काल शुरू करने के निर्देश लोक निर्माण अधिकारियों को दिये। इस मौके पर महापौर मालती राय सहित अन्य जन-प्रतिनिधि और संबंधित विभागों के अधिकारी मौजूद थे।

ये भी पढ़ेें- ‘आयुर्वेद कॉलेज और हॉस्पिटल की स्थापना से होगा स्वास्थ्य सेवाओं का विस्तार’, बोले MP शिक्षा मंत्री इन्दर सिंह परमार

Open in App
Advertisement
Tags :
CM Mohan YadavMadhya Pradesh News
Advertisement
Advertisement
दुनिया ट्रेंडिंग मनोरंजन वीडियो