रतलाम पहुंचे कैबिनेट मंत्री कैलाश विजयवर्गीय, सेमलिया धाम को लेकर किया बड़ा ऐलान

MP Cabinet Minister Kailash Vijayvargiya in Ratlam: मध्य प्रदेश के नगरीय विकास एवं आवास मंत्री कैलाश विजयवर्गीय गुरुवार को रतलाम पहुंचे। यहां उन्होंने एक समारोह में सेमलिया धाम को एक बड़ा एलान किया है।

featuredImage

Advertisement

Advertisement

MP Cabinet Minister Kailash Vijayvargiya in Ratlam: मध्य प्रदेश की मोहन यादव सरकार प्रदेश के विकास के लिए लगातार काम कर रही है। एक ओर जहां सीएम मोहन यादव प्रदेश में औद्योगिक विकास के लिए लगातार इवेंट और समित का आयोजन कर रहे हैं। वहीं प्रदेश के बाकी मंत्री भी अपने-अपने विभाग के साथ विकास का काम कर रहे हैं। इसी तहत प्रदेश के नगरीय विकास एवं आवास मंत्री कैलाश विजयवर्गीय गुरुवार को सेमलिया में 'एक पौधा मां के नाम' समारोह में हुए। यहां उन्होंने समारोह को संबोधित करते हुए एक बड़ा ऐलान किया और कहा कि रतलाम जिले के मां अन्नपूर्णा शक्तिपीठ सेमलिया धाम को और अधिक विकसित किया जायेगा।

कैबिनेट मंत्री का संबोधन

संबोधन के दौरान कैबिनेट मंत्री कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि रतलाम जिले के मां अन्नपूर्णा शक्तिपीठ सेमलिया धाम को और ज्यादा विकसित किया जायेगा। इसके लिए मंत्री कैलाश विजयवर्गीय ने जन-प्रतिनिधियों से विकास कार्यों के प्रस्ताव राज्य सरकार को भेजने के लिए कहा है। इसके साथ ही कैबिनेट मंत्री विजयवर्गीय ने कहा कि अन्नपूर्णा शक्ति पीठ के पीठाधीश्वर महामंडलेश्वर श्री मधुसुधनानंदजी महाराज द्वारा 5100 पीपल के पौधे लगाने का संकल्प बहुत सराहनीय है। भारतीय संस्कृति में पीपल के पेड़ का बहुत ज्यादा महत्व है।

यह भी पढ़ें: मंत्री निर्मला भूरिया ने बांधी सीएम मोहन यादव को राखी, झाबुआ की बहनों का मुख्यमंत्री ने जताया आभार

गुरूकुल का शिलान्यास

मंत्री कैलाश विजयवर्गीय ने आगे कहा कि प्रदेश के संतों के साथ सत्संग किसी के लिए भी सौभाग्यशाली होता है। वहीं संत की तपस्या और उनका जप-तप जंगल में मंगल पैदा कर देता है। अपने संबोधन में मंत्री विजयवर्गीय ने आध्यात्म और गुरु-शिष्य परम्परा का उल्लेख किया। संबोधन के बाद मंत्री कैलाश विजयवर्गीय ने बाकी अतिथियों के साथ परिसर में गुरूकुल का शिलान्यास भी किया।

Open in App
Tags :