खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

'सरकारी योजनाओं की सफलता के लिए जन-भागीदारी जरूरी', कार्यक्रम में बोले कैबिनेट मंत्री कैलाश विजयवर्गीय

MP Cabinet Minister Kailash Vijayvargiya: मध्य प्रदेश के नगरीय प्रशासन एवं आवास मंत्री कैलाश विजयवर्गीय ने एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि सरकारी योजनाओं और कार्यक्रम की सफलता के लिए जन-भागीदारी जरूरी है।
06:43 PM Sep 13, 2024 IST | Pooja Mishra
Advertisement

MP Cabinet Minister Kailash Vijayvargiya: मध्य प्रदेश की मोहन यादव सरकार राज्य के विकास के साथ-साथ प्रदेश वासियों के जीवन को भी बेहतर बनाने का भी काम कर रही है। इसके लिए मोहन यादव सरकार द्वारा कई योजनाएं चलाई जा रही है। इन योजनाओं का लाभ प्रदेश की जनता तक पहुंचे इसके लिए सरकार कई कार्यक्रम आयोजित करती हैं। आज भी भोपाल के नरोन्हा प्रशासन अकादमी में नगरीय सुशासन-मानव अधिकार विषय पर कार्यक्रम का आयोजन किया गया, जिसमें प्रदेश के नगरीय प्रशासन एवं आवास मंत्री कैलाश विजयवर्गीय पहुंचे। यहां उन्होंने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए बताया कि सरकारी योजनाओं और कार्यक्रम की सफलता में जन-भागीदारी की अहम भूमिका होती है।

Advertisement

कैलाश विजयवर्गीय का संबोधन

कैबिनेट मंत्री कैलाश विजयवर्गीय ने अपने संबोधन में हर स्तर पर समाज की जन-भागीदारी बढ़ाने पर जोर देते हुए कहा कि सरकारी योजनाओं और कार्यक्रम की सफलता में जन-भागीदारी का बहुत अहम रोल होता है। नगरीय क्षेत्र में विकास के काम के लिए केन्द्र सरकार की तरफ से ज्याद से ज्यादा आर्थिक मदद मिल रही है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सरकार में शहरों के विकास के लिए स्मार्ट सिटी जैसे महत्वाकांक्षी कार्यक्रम पर तेजी से काम किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें: मध्य प्रदेश में ई-नगरपालिका का इस्तेमाल आसान, CM मोहन यादव के सख्ती का हुआ असर

Advertisement

बच्चों में सफाई का संस्कार

इस दौरान उन्होंने इंदौर शहर का उल्लेख करते हुए कहा कि पीएम मोदी के 'एक पेड़ मां के नाम' अभियान के तहत इंदौर में एक दिन में 12 लाख पौधे लगाए गए हैं। आज इन पौधों की देख-भाल शहर के नागरिक आगे बढ़कर कर रहे हैं। इसी दौरान मंत्री कैलाश विजयवर्गीय ने स्वच्छता ही सेवा अभियान की चर्चा की। उन्होंने कहा कि बच्चों में सफाई के संस्कार शुरू से डालने चाहिए। तभी इसके बेहतर परिणाम देखने को मिलेंगे। इंदौर शहर में स्वच्छता के मामले में देशभर में मध्य प्रदेश को खास पहचान दिलाई है।

Open in App
Advertisement
Tags :
Madhya Pradesh
Advertisement
Advertisement