मध्य प्रदेश के इन नेताओं पर जताया BJP हाई कमान ने भरोसा, महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए मिली बड़ी जिम्म्मेदारी

Maharashtra Assembly Election: विधानसभा चुनाव से पहले महाराष्ट्र में अपनी स्ट्रेटेजी में बीजेपी बदलाव कर रही है। वहीं, बीजेपी केंद्रीय संगठन ने इस बार चुनाव को लेकर मध्य प्रदेश के नेताओं पर भरोसा जताया है।

featuredImage
Maharashtra Assembly Election

Advertisement

Advertisement

Maharashtra Assembly Election: लोकसभा चुनाव में भाजपा को महाराष्ट्र से जितनी सीटों की उम्मीद थी, वह नहीं मिल सकी। एक तरफ शिंदे सरकार से गठबंधन कर भाजपा ने 9 सीटें जीती है, तो वहीं, मध्य प्रदेश में क्लीन स्वीप कर 29 की 29 सीटों पर कब्जा जमा लिया। शायद यही वजह है कि आलाकमान ने इस बार विधानसभा चुनाव को लेकर एमपी के नेताओं पर भरोसा जताया है।

दरअसल, महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी केंद्रीय संगठन ने मंत्री कैलाश विजयवर्गीय, प्रहलाद सिंह पटेल, विश्वास सारंग और पूर्व मंत्री नरोत्तम मिश्रा को बड़ी जिम्मेदारी है। कैलाश विजयवर्गी को नागपुर विदर्भ क्षेत्र की जिम्मेदारी दी गई है। वह बीते एक सप्ताह में दो बार नागपुर का दौरा कर चुके हैं। मंत्री प्रहलाद पटेल को वर्धा अमरावती क्षेत्र का प्रभार सौंपा गया है। इसके साथ ही विश्वास सारंग को अंकोला बुलढाना क्षेत्र दिया गया है।

भाजपा शीर्ष नेतृत्व ने पूर्व मंत्री नरोत्तम मिश्रा पर भी बड़ा दायित्व सौंपा है। उन्हें गोंदिया और भंडारा क्षेत्र की जिम्मेदारी दी गई है। केंद्रीय संगठन ने मध्य प्रदेश में एक्टिव पदाधिकारियों को भी अहम जिम्मेदारी दी है। राष्ट्रीय सह संगठन महामंत्री शिवप्रकाश, क्षेत्रीय महामंत्री अजय जमवाल और मध्य प्रदेश संगठन महामंत्री हितानंद समन्वय करेंगे।

ये भी पढ़ें-  मध्य प्रदेश के स्कूलों में अब बच्चे ‘Yes Sir’ नहीं, बोलेंगे ‘Jai Hind’, मंत्री विजय शाह का आदेश

ये भी पढ़ें-  MP सरकार का ऐलान, भोपाल में 4 दिन तक रहेगा स्थानीय अवकाश; जानें कब-कब रहेगी छुट्टी

Open in App
Tags :