चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

आतंकी हमले में जवान के शहीद होने पर बोले CM मोहन यादव- उनको इसकी कीमत चुकानी पड़ेगी

CM Mohan Yadav Tribute Air Force Jawan Vicky Pahade: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने अपनी चुनावी सभा को रद्द करके एयरफोर्स के जवान विक्की पहाड़े को अंतिम श्रद्धांजलि देने के लिए नागपुर से छिंदवाड़ा पहुंचे।
03:58 PM May 06, 2024 IST | Pooja Mishra
मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव
Advertisement

CM Mohan Yadav Tribute Air Force Jawan Vicky Pahade: जम्मू कश्मीर में रविवार को आतंकवादियों के हमले में एयरफोर्स के जवान विक्की पहाड़े ने बलिदान कर दिया। विक्की पहाड़े मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा के रहने वाले थे। सोमवार को विक्की पहाड़े के पार्थिव को छिंदवाड़ा ले जाया गया, इसलिए मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने अपनी चुनावी सभा को रद्द करके एयरफोर्स के जवान विक्की पहाड़े को अंतिम श्रद्धांजलि देने के लिए नागपुर से छिंदवाड़ा पहुंचे। यहां उन्होंने छिंदवाड़ा एयरस्ट्रिप पर विक्की पहाड़े को पुष्पचक्र अर्पित किया।

Advertisement

आंतकियों को चुकानी पड़ेगी इसकी कीमत 

इस दौरान सीएम मोहन यादव ने कहा कि हमारे बहादुर जवानों पर हमें गर्व है, जिन्होंने अपने कर्तव्य के लिए अपने प्राणों की बलिदान दे दिया। जवान विक्की पहाड़े ने खुद को मातृ सेवा में अपना सर्वस्व समर्पित किया। जम्मू कश्मीर में आतंकवादियों ने कायराना हमला किया। जिन्होंने यह हमला किया है, उन्हें इसकी कीमत चुकानी पड़ेगी।

यह भी पढ़ें: Vickky Pahade कौन? पुंछ हमले में शहीद, बेटे को जन्मदिन पर देने वाले थे सरप्राइज

Advertisement

सीएम मोहन यादव का ऐलान 

शहीद को विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए मुख्यमंत्री मोहन यादव ने कहा कि देश ऐसे बहादुर जवानों से ही अपनी यात्रा तय करता आया है। हमें अपनी सेना पर गर्व है। यह क्षति अपूरणीय है। राज्य सरकार अपने बहादुर की शहादत को बेकार नहीं जाने देगी। इस दौरान सीएम मोहन यादव ने कहा कि विक्की पहाड़े की स्मृति को चिरस्थाई बनाने के लिए स्मृति द्वार, वार्ड का नामकरण किया जाएगा, इसके लिए प्रस्ताव दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार शहीद के परिजनों को एक करोड़ की सहायता राशि प्रदान करने के लिए चुनाव आयोग को प्रस्ताव भेज रही है। इसके साथ ही शहीद के परिवार में किसी को वायु सेना में नौकरी मिल सकती है, लेकिन जरुरत होने पर राज्य सरकार उस शख्स को सरकारी सेवा प्रदान कर सकती है।

Advertisement
Tags :
CM Mohan YadavMadhya Pradesh
Advertisement
Advertisement