मध्य प्रदेश के नवनियुक्त अधिकारियों को CM मोहन यादव ने दी खास सलाह, जानिए क्या बोले?

Madhya Pradesh CM Mohan Yadav: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने राज्य सेवा के अधिकारियों के 110वें और 111वें संयुक्त आधारभूत ट्रेनिंग प्रोग्राम का शुभारंभ किया। इसके साथ ही उन्होंने नवनियुक्त अधिकारियों को जरूरी सलाह भी दी।

featuredImage
मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव

Advertisement

Advertisement

Madhya Pradesh CM Mohan Yadav: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव मंगलवार को राज्य सेवा के अधिकारियों के लिए 110वें और 111वें संयुक्त आधारभूत ट्रेनिंग प्रोग्राम में शामिल हुए। यहां सीएम यादव ने कार्यक्रम की शुरुआत की और नवनियुक्त अधिकारियों को उनके काम और राज्य के प्रति उनकी जिम्मेदारियों के बारे में बताया। इसके साथ ही सीएम यादव ने इन अधिकारियों को सलाह दी कि वह जनसेवा और जनकल्याण के भाव से लोगों की सेवा करते हुए अपने कर्तव्यों का निर्वहन करें।

सीएम मोहन यादव का संबोधन

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सीएम मोहन यादव ने कहा कि मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग की तरफ से चुने गए अभ्यर्थियों को लोक सेवा के भाव से शासकीय सेवा में अपने कर्तव्यों को पूरा करना चाहिए। सीएम यादव ने इन अभ्यर्थियों को खुद पर विश्वास रखने को कहा और कार्य को टालने की प्रवृत्ति से बचने की सलाह दी। उन्होंने कहा कि आधिकारियों को अनुशासित रहते हुए हमेशा अपनी काबिलियत को बढ़ाए और निडर होकर राज्य को लोगों की सेवा करें। इसके साथ ही, सीएम मोहन यादव ने विक्रम-बेताल के कहानियों के जरिए आधिकारियों को प्रशासन और प्रबंधन के सूत्र के बारे में बताया।

यह भी पढ़ें: महिला दिवस पर मध्य प्रदेश में होगा ‘इन्वेस्ट इन वुमन- एक्सीलेरेट प्रोग्रेस’ कार्यक्रम, जानें क्या है इवेंट?

सीएम यादव ने अभ्यर्थियों को दी शुभकामनाएं

सीएम मोहन यादव ने इन नवनियुक्त अधिकारियों को अपने व्यक्तित्व को निखारने पर काम करने के लिए भी कहा। सीएम यादव ने बताया कि राज्य में अधिकारियों के काम की काबिलियत और दक्षतापूर्वक निर्वहन की क्षमता में उनके ट्रेनिंग की महत्वपूर्ण भूमिका रहती है। ट्रेनिंग हमें परिणाम को ध्यान रखते हुए काम करने के लिए तैयार करती है। इसके साथ सीएम मोहन यादव ने मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग में चयन को लेकर अभ्यर्थियों को शुभकामनाएं दी और उनके उज्जवल भविष्य की भी दुआ की।

Open in App
Tags :