खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

'यह तो जन्म जन्मांतर तक चलने वाला पवित्र बंधन है', सामूहिक विवाह समारोह में बोले CM मोहन यादव

Madhya Pradesh CM Mohan Yadav: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव हाल ही में सामूहिक विवाह समारोह में शामिल हुए। यहां उन्होंने कहा कि भारतीय संस्कृति में विवाह जन्म जन्मांतर तक चलने वाला पवित्र बंधन है।
06:10 PM Jul 15, 2024 IST | Pooja Mishra
Advertisement

Madhya Pradesh CM Mohan Yadav: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव प्रदेश के लोगों के जीवन को सुविधाजनक बनाने के लिए लगातार नए-नए अयाम तलाश रहे हैं। इसके साथ ही साथ सीएम मोहन यादव प्रदेश के विकास के लिए भी लगातार काम भी कर रहे हैं। इसके अलावा सीएम मोहन यादव लोगों द्वारा आयोजित कार्यक्रम में भी शामिल होते हैं। हाल ही में सीएम मोहन यादव सामूहिक विवाह समारोह में शामिल हुए। इस दौरान उन्होंने कहा कि भारतीय संस्कृति में विवाह जन्म जन्मांतर तक चलने वाला पवित्र बंधन है।

Advertisement

मुख्यमंत्री कन्यादान योजना एक मुहिम

इस समारोह में सीएम मोहन वीडियों कॉन्फ्रेसिंग के जरिए शामिल हुए। उन्होंने अपने संबोधन में कहा कि विवाह भारतीय संस्कृति में एक संस्कार है। जिसमें दो लोग जन्म जन्मांतर तक चलने वाले पवित्र बंधन में बंधते है। यहां सिर्फ दूल्हा और दुल्हन ही एक नहीं होते, उनके साथ-साथ दो अलग-अलग परिवारों की संस्कृति भी एक होती है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि नवदंपतियों के सुखमय तथा खुशहाल जीवन के लिए शुभकामनाएं दी। इसके साथ ही कहा कि मुख्यमंत्री कन्यादान योजना एक मुहिम है, जो बालिकाओं को पराया नहीं बल्कि अपना समझने के लिए चलाई गई है।

यह भी पढ़ें: मध्य प्रदेश में हादसे ने फिर ली टाइगर की जान, वन विभाग में मचा हड़कंप

Advertisement

सामूहिक विवाह आयोजन

प्रदेश के दमोह जिले के तेदुंखेड़ा में मुख्यमंत्री कन्यादान योजना के तहत सामूहिक विवाह आयोजन किया गया था। इस मौके पर सीएम मोहन यादव ने इंदौर एयरपोर्ट के ओल्ड टर्मिनल में बने वीडियों कॉन्फ्रेसिंग रूम से शामिल हुए। इस योजना के अंतर्गत विवाह करने वाली बेटियो को 55 हजार रुपये की मदद दी जा रही है। हमारा लक्ष्य प्रदेश के माता-पिता को अपनी बिटिया के विवाह की चिंता से मुक्त करना है।

Advertisement
Tags :
CM Mohan YadavMadhya Pradesh
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement