'जहां-जहां पड़े श्रीकृष्ण के चरण वहां-वहां बनेंगे तीर्थ', मध्य प्रदेश CM मोहन यादव का ऐलान

Madhya Pradesh CM Mohan Yadav: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने बताया कि प्रदेश में जहां-जहां भगवान श्रीकृष्ण के चरण पड़े हैं उन सभी स्थानों को राज्य सरकार द्वारा तीर्थ के रूप में विकसित किया जाएंगा।

featuredImage

Advertisement

Advertisement

Madhya Pradesh CM Mohan Yadav: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने शुक्रवार को एक बड़ा ऐलान किया है। सीएम मोहन यादव ने वीडियो जारी करते हुए कहा कि श्रीकृष्ण जन्माष्टमी को लेकर एक आदेश जारी किया है। इस दौरान ने सीएम मोहन यादव ने कहा कि मध्य प्रदेश, भगवान श्रीकृष्ण और प्रभु श्रीराम के वास से प्रेरित और पावन धरती है। इस दौरान उन्होंने बताया कि प्रदेश में जहां-जहां भगवान श्रीकृष्ण के चरण पड़े हैं उन सभी स्थानों को राज्य सरकार द्वारा तीर्थस्थल के रूप में विकसित किया जाएंगा।

सीएम मोहन का संदेश

सीएम मोहन यादव ने कहा कि भगवान श्रीकृष्ण ने 5 हजार साल पहले ही बता दिया था कि शिक्षा का क्या महत्व है। भगवान श्रीकृष्ण मथुरा से चलकर शिक्षा प्राप्त करने के लिए उज्जैन आए थे। उन्होंने उज्जैन के सांदीपनि आश्रम से शिक्षा ग्रहण की थी। इसके अलावा दोस्ती का सबसे बड़ा उदाहरण नारायण धाम बाना जहां श्रीकृष्णा और सुदामा की दोस्ती हुई थी। यह उनकी वीरता का क्रिया स्थान भी है। उन्होंने आगे कहा कि हम हर साल धूमधाम से श्रीकृष्ण का जन्म उत्सव मनाते हैं।

यह भी पढ़ें: MP में इस टेक्नोलॉजी को बढ़ावा देगी मोहन सरकार, राज्य के विकास में आएगी तेजी

श्रीकृष्ण के चरण स्थान पर बनेंगे तीर्थ

सीएम मोहन यादव ने कहा कि जन्माष्टमी के मौके पर हम सब मिलकर प्रदेश के उन स्थानों का स्मरण करेंगे, जहां-जहां भगवान श्रीकृष्ण के चरण पड़े हैं। इस दौरान ही सीएम मोहन यादव ने कहा कि राज्य सरकार ने संकल्प लिया है कि प्रदेश के इन सभी स्थानों को तीर्थ के रूप में विकसित किया जाएगा। उन्होंने आगे कहा कि कोशिश यह हो कि आज मॉर्डन समय में भगवान श्रीकृष्ण के इतिहास को जीवंत करते हुए, उनकी विनम्रता, वीरता, मित्रता और शिक्षा ग्रहण करने के संदेश को हर एक व्यक्ति तक पहुंचाएं।

Open in App
Tags :