होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

केजरीवाल की गिरफ्तारी पर मध्य प्रदेश CM मोहन यादव का बड़ा बयान, जेल से सरकार चलाने पर कसा तंज

CM Mohan Yadav On CM Kejriwal ED Arrest: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी को लेकर एक बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि CM केजरीवाल पहले इस्तीफा देना चाहिए था।
02:06 PM Mar 22, 2024 IST | Pooja Mishra
CM केजरीवाल की गिरफ्तारी पर MP सीएम मोहन यादव का बड़ा बयान
Advertisement

CM Mohan Yadav On CM Kejriwal ED Arrest: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की ED द्वारा गिरफ्तारी को लेकर देशभर में राजनीति का माहौल गर्म हो गया है। पहले इस गिरफ्तारी के खिलाफ सीएम केजरीवाल ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की थी, लेकिन फिर उन्होंने अपनी याचिका को वापस ले लिया। अब इस मामले की सुनवाई निचली अदालत में होगी। ऐसे में इस बीच सीएम केजरीवाल की गिरफ्तारी पर मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव का बड़ा बयान सामने आया है। उन्होंने सीएम केजरीवाल के जेल से सरकार चलाने पर तंज कसते हुए कहा कि उन्हें पहले इस्तीफा देकर आरोपों से बरी होना चाहिए।

Advertisement

केजरीवाल की गिरफ्तारी पर क्या बोले सीएम मोहन यादव? 

सीएम मोहन यादव ने कहा कि मुख्यमंत्री के रूप में जेल जाना यह बड़ा दुर्भाग्यपूर्ण है। आज तक कभी ऐसा नहीं हुआ है कि कोई मुख्यमंत्री पद पर रहते हुए जेल गया हो। उन्होंने कहा कि अपने देश का इतिहास है कि जब भी किसी नेता पर कोई आरोप लगता है तो वह सबसे पहले अपना इस्तीफा देते हैं और जब तक आरोप से बरी नहीं हो जाते, तब तक वह अपना दायित्व नहीं लेते हैं। लाल बहादुर शास्त्रीजी से लेकर लालकृष्ण आडवाणी तक किसी ने भी अपना दायित्व तब तक नहीं लिया, जब तक वे आरोपों से बरी नहीं हो गए।

यह भी पढ़ें: मध्य प्रदेश में पहले चरण के लिए दाखिल हुए 9 नामांकन पत्र, जबलपुर और छिन्दवाड़ा सीट अभी भी बाकी

Advertisement

सीएम मोहन यादव का केजरीवाल पर तंज

उन्होंने कहा कि मैं मानता हूं कि लोकतंत्र में अगर किसी के ऊपर उंगली उठ रही है। इसके अलावा उनकी ही पार्टी के 2-2 मंत्री इसी आरोप के चलते जेल में बंद हैं। जिन्हें लगातार प्रयास करने के बाद भी हाई कोर्ट और सुप्रीम कोर्ट से जमानत नहीं मिल रही हैं। इतना ही नहीं, शराब कांड के मामले में केजरीवाल को भी 9 बार समन भेजा गया, जिसके लिए वह हाईकोर्ट गए, जहां उन्हें कोर्ट से रिलीफ नहीं मिला, ऐसे में उन्हें खुद इस्तीफा देकर पहले अपने ऊपर लगे आरोप का सामना करना चाहिए था। आरोपों से बरी होने के बाद वह अपनी सरकार चला सकते थे। ऐसे मुख्यमंत्री के रूप में जेल जाना यह बड़ा दुर्भाग्यपूर्ण है। आज तक कभी ऐसा नहीं हुआ। पद का इतना मोह, लोभ केजरीवाल जी को शोभा नहीं देता।

Open in App
Advertisement
Tags :
CM Mohan YadavDelhi CM Arvind KejriwalMadhya Pradesh
Advertisement
Advertisement