खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

नए आपराधिक कानून लागू होने पर मोहन यादव का बड़ा बयान, जानिए क्या बोले MP सीएम?

CM Mohan Yadav Big Statement on New Criminal Law: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने द पोलिमेथ सोसाइटी के एक वेबीनार में शामिल हुए। यहां वेबीनार में सीएम मोहन यादव ने देश में लागू होने वाले नए आपराधिक कानून को लेकर बड़ा बयान दिया है।
12:59 PM Jul 01, 2024 IST | Pooja Mishra
Advertisement

CM Mohan Yadav Big Statement on New Criminal Law: पूरे देश में आज, यानी 1 जुलाई, 2024 से, 3 नए आपराधिक कानून लागू हो गए हैं। इसी सिलसिले में मध्य प्रदेश में द पोलिमेथ सोसाइटी द्वारा रविवार को वेबीनार का आयोजन किया गया है। इस वेबीनार में प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव भी शामिल हुए हैं। यहां संबोधन के दौरान सीएम मोहन यादव ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की पहल की वजह से देश में लागू पुलिस और न्याय व्यवस्था से जुड़े कई बदलाव किए जा रहे हैं। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि इन परिवर्तनों के लिए केंद्र सरकार बधाई की पात्र है, उन्होंने अच्छे और सकारात्मक भाव के साथ किए गए यह बदलाव किए हैं।

Advertisement

सीएम मोहन यादव का संबोधन

सीएम मोहन यादव ने अपने संबोधन में कहा कि पीएम मोदी ने अंग्रेजों के शासन काल से लागू कानूनों में कुछ जरूरी परिवर्तन किए है, जो एक ऐतिहासिक कार्य है। सीएम मोहन यादव ने इस काम के लिए मध्य प्रदेश सरकार और नागरिकों की तरफ से पीएम मोदी को बधाई दी। साथ ही उन्होंने कहा कि मध्य प्रदेश में इन कानूनों को लागू करने के साथ ही उसके प्रचार प्रसार का काम भी किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें: मध्य प्रदेश और राजस्थान के बीच हुआ MoU, दोनों राज्यों में नहीं होगी पानी की कमी

Advertisement

गृह मंत्री अमित शाह की महनत

सीएम मोहन यादव ने कहा कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के करीब 400 घंटों की मेहनत, अलग-अलग लेवल की बैठकों और व्यापक विचार-विमर्श के बाद नए कानूनों के प्रारूपों को आखिरी रूप दिया गया है। इसके लिए अलग-अलग लेवल पर सुझाव भी प्राप्त किए गए है। इससे पहले नई शिक्षा नीति 2020 लागू को भी लागू करने से पहले करीब 2 लाख लोगों के सुझाव प्राप्त किए गए थे।

Advertisement
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement