चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

मोहन यादव कैबिनेट बैठक: बिजली उपभोक्ताओं को बड़ा तोहफा, सरकार निकालेगी बंपर भर्ती

CM Mohan Yadav Cabinet Meeting: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने सोमवार को कैबिनेट की बैठक बुलाई। इस बैठक में मोहन सरकार ने प्रदेश के बिजली उपभोक्ताओं को खास तोहफा देने का फैसला किया है।
01:50 PM Jun 11, 2024 IST | Pooja Mishra
Advertisement

CM Mohan Yadav Cabinet Meeting: लोकसभा चुनाव के बाद मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने सोमवार को पहली बार कैबिनेट की बैठक बुलाई। प्रदेश की इस कैबिनेट बैठक में मोहन सरकार द्वारा कई मुद्दों पर चर्चा की गई। साथ ही कई प्रस्तावों को मंजूरी भी दी गई। कैबिनेट मंत्री कैलाश विजयवर्गीय ने इस बैठक की ब्रीफिंग शुरू की। इस बैठक में प्रदेश के बिजली उपभोक्ताओं, कृषि विभाग और स्वास्थ्य विभाग को लेकर बड़ा फैसला लिया गया है।

Advertisement

बिजली उपभोक्ताओं को बड़ा तोहफा

बैठक में मोहन यादव की कैबिनेट ने प्रदेश के बिजली उपभोक्ताओं को 24,420 करोड़ की सब्सिडी देने का फैसला किया है। इसमें 6,000 करोड़ की सब्सिडी घरेलू बिजली उपभोक्ताओं को दी जाएगी। वहीं 13,000 करोड़ की सब्सिडी किसानों को दी जाएगी और 5,000 करोड़ की सब्सिडी SC/ST वर्ग के लोगों को दी जाएगी। इसके साथ ही कैबिनेट में स्वास्थ्य विभाग को लेकर भी बड़ा फैसला लिया गया। दरअसल, सरकार स्वास्थ्य विभाग में बंपर संख्या में नौकरियां निकालने वाली है। सरकार स्वास्थ्य विभाग में क्लास 3, क्लास 4 और पैरामेडिकल स्टाफ के लिए 46,451 पदों पर भर्तियां निकालने वाला है। इसमें से 1,214 पदों पर स्वास्थ्य विभाग में भर्ती होगी। 607 पद सीधी भर्ती से भरे जाएंगे। 607 पद चयन परीक्षा से भरे जाएंगे।

यह भी पढ़ें: धार में फैक्ट्री में लगी भयंकर आग, आसमान तक पहुंचा धुआं; 10 दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंचीं

Advertisement

इन मुद्दों पर भी हुई चर्चा 

इसके साथ ही मोहन यादव सरकार ने विधानसभा में आर्थिक के साथ कृषि सर्वेक्षण भी प्रस्तुत करने की तैयारी में है। बैठक के दौरान फैसला लिया गया कि बजट के एक दिन पहले साल 2023-24 का आर्थिक सर्वेक्षण सदन में प्रस्तुत किया जाएगा। कृषि सर्वेक्षण को लेकर कृषि क्षेत्र की प्रगति और चुनौतियों के बारे में बताया जाएगा। साथ ही सरकार कृषि क्षेत्र के लिए अपना रोडमैप भी बताएगी।

Advertisement
Tags :
CM Mohan YadavMadhya Pradesh
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement