होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

मध्य प्रदेश कैबिनेट मीटिंग में लिये गये अहम फैसले, जानिए सिंचाई परियोजना समेत और किन-किन प्रस्तावों को मिली मंजूरी?

CM Mohan Yadav Cabinet Meeting: इस बैठक में कैबिनेट ने प्रदेश में अलग-अलग सिंचाई प्रोजेक्ट पर काम करने के लिए 5 हजार 180 करोड़ रुपये से अधिक के फंड को स्वीकृति दी है।
12:20 PM Mar 05, 2024 IST | Pooja Mishra
सीएम मोहन यादव की कैबिनेट मीटिंग
Advertisement

CM Mohan Yadav Cabinet Meeting: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव प्रदेश के विकास के लिए बिना रुके तेजी से काम कर रहे हैं। बीते दिन सीएम मोहन यादव अपनी कैबिनेट के साथ 'अयोध्या धाम' गए थे। अयोध्या धाम के लिए रवाना होने से पहले मुख्यमंत्री मोहन यादव की अध्यक्षता में कैबिनेट की बैठक की गई। इस बैठक में कैबिनेट ने प्रदेश के विकास से जुड़े कई मुद्दों पर बात की और अहम फैसले लिए, जिसमें डायल-100 योजना के निरंतर संचालन के लिए फंड, सिंचाई परियोजना के लिए फंड और पंचायत सेवा नियम 2011 में अनुकंपा नियुक्ति के संशोधन जुड़े मुद्दे शामिल हैं।

Advertisement

कैबिनेट ने दी सिंचाई प्रोजेक्ट को मंजूरी

इस बैठक में कैबिनेट ने प्रदेश में अलग-अलग सिंचाई प्रोजेक्ट पर काम करने के लिए 5 हजार 180 करोड़ रुपये से अधिक के फंड को स्वीकृति दे दी है। इसमें पन्ना जिले के विकासखंड शाहनगर में 775 करोड़ रुपए की पुनरीक्षित प्रशासकीय को मंजूरी दी गई है, जिससे क्षेत्र के 577 ग्राम को लोगों को शुद्ध पीने का मिलेगा। इसी तरह से कैबिनेट ने बुरहानपुर जिले में सिंचाई एरिया के बढ़ाने से पुनरीक्षित प्रशासकीय के लिए 144 करोड़ 72 लाख रुपये की मंजूरी दी।

यह भी पढ़ें: ‘राम मंदिर और रामलला के दर्शन करके धन्य हो गया’; MP के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने साझा किए अनुभव

Advertisement

इन मुद्दों पर भी लिये गए अहम फैसले  

इसके साथ ही कैबिनेट ने डायल-100 योजना के निरंतर संचालन के लिए 69 करोड़ 48 लाख रुपये को मंजूरी दी। इसके साथ ही कैबिनेट ने CITIIS 2.0 के तहत मध्य प्रदेश की स्मार्ट सिटी को शुरुआत से चयन प्रक्रिया में शामिल करने और योजना को लेकर काम करने की भी स्वीकृति दी है। इसके अलावा कैबिनेट में मध्य प्रदेश पंचायत सेवा नियम 2011 में अनुकंपा नियुक्ति के संशोधन को स्वीकृति दी है। इसके साथ ही राज्य राजमार्गों के उन्नयन के प्रोजेक्ट के लिए 5,812 करोड़ रुपये को मंजूरी दी है।

Open in App
Advertisement
Tags :
CM Mohan YadavMadhya Pradesh
Advertisement
Advertisement