शिक्षक दिवस पर MP शिक्षा मंत्री ने शिक्षकों के लिए की बड़ी घोषणा, रिटायरमेंट के बाद भी दे सकते हैं योगदान

Big Announcment For Retired Teachers: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव शिक्षकों को बड़ी सोगात दी है। मध्य प्रदेश के शिक्षक रिटायरमेंट के बाद भी अपनी सेवा दे सकते हैं।

featuredImage
MP Education Minister vijay shah

Advertisement

Advertisement

Big Announcment For Retired Teachers: प्रदेश में लगातार मोहन सरकार विकास के कार्यों में जुटी है। प्रदेश में शिक्षा-दीक्षा दुरुस्त हो, इसके लिए मध्यप्रदेश के खंडवा में शिक्षक दिवस के मौके पर कैबिनेट मंत्री विजय शाह ने रिटायर्ड शिक्षकों को बड़ी सौगात दी है। उन्होंने कहा जो भी शिक्षक रिटायरमेंट के बाद काम करने की इच्छुक हैं, वे आदिम जाति विभाग में आवेदन कर सकते हैं। हम उन्हें 11-11 महीनों तक विस्तार देते हुए 65 साल तक उनकी सेवाएं लेंगे। क्योंकि अब 62 साल की उम्र में टीचर रिटायर हो जाते हैं। ऐसे में अगर जो शिक्षक आगे काम करने की इच्छुक होंगे, तो उन्हें हम यह मौका देंगे। जल्द हम इसको लेकर एक नया प्रस्ताव लेकर आएंगे।

ये भी पढ़ें-  पिता के निधन का दर्द भूल एक्टिव हुए CM मोहन यादव, हालातों का जायजा लिया, कलेक्टरों को दिए निर्देश

आज शिक्षक दिवस के मौके पर खंडवा की महारानी लक्ष्मीबाई शासकीय कन्या विद्यालय में मंत्री विजय शाह ने आयोजित कार्यक्रम के दौरान शिक्षकों का सम्मान किया। मंत्री विजय शाह ने इस दौरान कहा कि शिक्षक ही हमारे देश के भविष्य का निर्माण करते हैं। इसलिए शिक्षकों का जितना सम्मान किया जाए वह कम है।

उन्होंने कहा कि अंग्रेजी, विज्ञान और गणित के विषयों के शिक्षकों की बड़ी कमी है। इस विषय में जो शिक्षक रिटायर हो गए हैं और अपनी सेवाएं देना चाहते हैं। वह 65 साल की उम्र तक पे माइनस पेंशन योजना के तहत अपनी सेवाएं दे सकेंगे। जल्दी ही इस तरह का प्रस्ताव शासन को भेजा जा रहा है।

ये भी पढ़ें- मोहन सरकार की कैबिनेट बैठक में एमपी ट्रांसफर पॉलिसी बैन पर चर्चा, अक्टूबर में लिया जा सकता है फैसला

ये भी पढ़ें-  ‘मेहनत से किया काम जरूर रंग लाता है’, पिता का संस्मरण सुन भावुक हो गए CM मोहन यादव

Open in App
Tags :