खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

'संसाधनों का बेहतर उपयोग कर, प्रदेश का विकास करेंगे', कार्यक्रम में बोले CM मोहन यादव

CM Mohan Yadav MP Development Plan: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने राज्य विकास के लिए बेहतरीन प्लान बनाया है। इस प्लान के बारे में सीएम मोहन ने कार्यक्रम में बताया है।
12:40 PM Jul 16, 2024 IST | Pooja Mishra
Advertisement

CM Mohan Yadav MP Development Plan: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव के विकास के लिए लगातार काम कर रहे हैं। इसी सिलेसिले के तहत मोहन सरकार की तरफ से पूरे राज्य में राजस्व महाअभियान को चलाया जा रहा हैं। इस बीच सीएम मोहन यादव इमर्जिंग मध्य प्रदेश कार्यक्रम में शामिल हुए है। यहां सीएम मोहन ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि उनकी सरकार संसाधनों का बेहतर उपयोग कर प्रदेश को विकास के पथ पर आगे ले जाएंगी।

Advertisement

प्रदेश का विकास से जुड़ा बजट

इस दौरान सीएम मोहन यादव ने कहा कि राज्य सरकार ने इस साल 3.5 करोड़ लाख का विकास से जुड़ा बजट तैयार किया है। उन्होंने आगे कहा कि उनकी सरकार अगले 5 सालों में इसे दोगुना करने का लक्ष्य रखी है। प्रदेश में इन्फ्रा-स्ट्रक्चर समेत सभी सेक्टर को विकसित किया जाएगा। राज्य के हर एक व्यक्ति आमदनी में बढ़ौतरी हुई है। राज्य सरकार का लक्ष्य ही प्रदेश की जनता की जिन्दगी में बदलाव लाना है। अपने इस लक्ष्य को पाने के लिए ठोस निर्णय ले रही है। इसके साथ ही सीएम मोहन ने बताया कि प्रदेश में लिंगानुपात भी बढ़ा रहा है।

यह भी पढ़ें: ‘यह तो जन्म जन्मांतर तक चलने वाला पवित्र बंधन है’, सामूहिक विवाह समारोह में बोले CM मोहन यादव

Advertisement

प्रदेश में बढ़ाया जाएगा निवेश

सीएम मोहन यादव ने कहा कि प्रदेश में निवेश बढ़ाया जाएगा, सभी प्रकार के निवेश को प्रोत्साहित कर रोजगार को भी बढ़ावा दिया जाएगा। इसके अलावा बिजली, सड़क, महिला उत्थान, स्वास्थ्य जैसे सभी क्षेत्रों में पहले से काम जारी है। हायर एजुकेशन के सेक्टर में प्रदेश को देश और विदेस में खास पहचान मिल रही है। सीएम मोहन यादव ने बताया कि प्रदेश में पीएम कॉलेज ऑफ एक्सीलेंस और पीएमश्री एयर एंबुलेंस की शुरुआत हो चुकी है।

Advertisement
Tags :
CM Mohan YadavMadhya Pradesh
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement