whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

CM मोहन यादव ने दिल्ली में किया 'मध्यप्रदेश उत्सव' का शुभांरभ, बोले- यहीं है MP को समझने का बड़ा मौका

CM Mohan Yadav in Delhi: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने दिल्ली में नए एमपी भवन में 'मध्य प्रदेश उत्सव' का उद्घाटन किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि यह मध्य प्रदेश को जानने समझने का बड़ा मौका है।
01:36 PM Aug 30, 2024 IST | Pooja Mishra
cm मोहन यादव ने दिल्ली में किया  मध्यप्रदेश उत्सव  का शुभांरभ  बोले  यहीं है mp को समझने का बड़ा मौका

CM Mohan Yadav in Delhi: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने शुक्रवार (30 अगस्त 2024) दिल्ली में नए एमपी भवन में 'मध्य प्रदेश उत्सव' का उद्घाटन किया। सीएम मोहन यादव ने दिल्ली में स्थित मध्य प्रदेश भवन में दीप प्रज्ज्वलित करके 'मध्यप्रदेश उत्सव' की शुरुआत की है। इस उत्सव में मध्य प्रदेश की कला, संस्कृति, व्यंजन और पुरातत्व को दर्शाती प्रदर्शनी में लोक रंग की झलक दिखाई जाएगी। उद्घाटन के दौरान सीएम मोहन यादव ने बताया कि दिल्ली में यह उत्सव अगले 4 दिनों तक चलता रहेगा। यह मध्य प्रदेश को जानने समझने का बड़ा मौका है।

'मध्यप्रदेश उत्सव' का फोकस

सीएम मोहन यादव ने कहा कि दिल्ली में आयोजित मध्य प्रदेश उत्सव में राज्य की अलोकिक संस्कृति को दिखाया जाएगा। इसमें सबसे ज्यादा फोकस प्रदेश के पर्यटन, इतिहास, संस्कृति और सभ्यता पर रहेगा। सीएम मोहन यादव ने बताया कि दिल्ली में यह उत्सव अगले 4 दिनों तक चलेगा। ऐसे उत्सव से मध्य प्रदेश की संस्कृति का परिचय होता है। मध्य प्रदेश सांस्कृतिक पर्यटन और ऐतिहासिक दृष्टि से काफी अलग है।

यह भी पढ़ें: मध्य प्रदेश को PM मोदी की बड़ी सौगात, 20 शहरों में शुरू होंगे निजी FM रेडियो

प्रदेश को जानने का बड़ा मौका

सीएम मोहन यादव ने आगे कहा कि मध्य प्रदेश अद्भुत आनंद के मामले काफी अलग और अच्छा प्रदेश है। राज्य सरकार द्वारा आर्कियोलॉजी सेक्टर में काफी काम किया गया है। राज्य में उन सभी देवस्थानों को पुनर्स्थापित किया गया है, नष्ट भ्रष्ट हो गए थे। यह का काम काफी चुनौती भरा काम था, इसके साथ ही गौरवशाली परंपरा को स्थापित करने का भी काम है। हाल ही में राज्य सरकार द्वारा भीमबेटका की 10 हजार साल पुरानी चित्रकला को भी विश्व से परिचित कराने का काम किया है। खबरों की माने तो सीएम मोहन यादव दिल्ली में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात कर सकते हैं।

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो