होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

'इंडस्ट्री और इंवेस्टमेंट सेक्टर में मध्य प्रदेश ने बनाई नई पहचान', कार्यक्रम में बोले CM मोहन यादव

Madhya Pradesh CM Mohan Yadav: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने उज्जैन के ग्राम निनोरा में 355 करोड़ रुपये निवेश वाली प्रतिभा सिंटेक्स इंडस्ट्रियल यूनिट का शुभारंभ किया।
04:47 PM Oct 13, 2024 IST | Pooja Mishra
Advertisement

Madhya Pradesh CM Mohan Yadav: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव रविवार को उज्जैन के पास स्थित ग्राम निनोरा में पहुंचे। यहां उन्होंने 355 करोड़ रुपये निवेश वाली प्रतिभा सिंटेक्स इंडस्ट्रियल यूनिट का शुभारंभ किया। इस दौरान सीएम मोहन यादव ने बताया कि यह इंडस्ट्रियल यूनिट प्रतिभा स्वराज प्राइवेट लिमिटेड ग्रुप द्वारा स्थापित किया गया है। यूनिट में माइक्रो लेवल पर गारमेंट निर्माण किया जाएगा। इससे जिले के हजारों लोगों को रोजगार मिलेगा। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सीएम मोहन यादव ने कहा कि इंडस्ट्री और इंवेस्टमेंट के सेक्टर में मध्य प्रदेश अपनी एक नई पहचान स्थापित कर रहा है।

Advertisement

नई इंडस्ट्रियल यूनिट के प्रयास

सीएम मोहन यादव ने कहा कि जिस दिशा में लगातार भ्रमण और उद्योगपतियों के साथ बातचीत का असर अब प्रदेश में दिख रहा है। राज्य में एक समृद्ध औद्योगिक परिवेश नजर आ रहा है। निनोरा का नई इंडस्ट्रियल यूनिट के प्रयासों की ही एक कड़ी है। इससे हजारों लोगों को रोजगार मिलेगा। इसके अलावा मध्य प्रदेश सरकार की महिला सशक्तिकरण नीति के तहत इस यूनिट में 70 प्रतिशत से अधिक कर्मचारी महिलाएं हैं।

यह भी पढ़ें: ‘मध्य प्रदेश के महेश्वर में बनेगा टेक्सटाइल टूरिज्म विलेज’, कार्यक्रम में बोले CM मोहन यादव

Advertisement

नई सकारात्मक औद्योगिक नीति

इस मौके पर सीएम मोहन यादव ने प्रदेश की नई सकारात्मक औद्योगिक नीति का भी जिक्र किया। उन्होंने कहा कि अब राज्य के हर एक संभाग में सरकार की तरफ से इंडस्ट्री कॉन्क्लेव आयोजित की जा रही है। इसके साथ ही प्रदेश में खेती और पशुपालन में उत्पादन और आय को दोगुना करने की सशक्त कोशिश की जा रही है। अभी प्रदेश में देश के कुल दुग्ध उत्पादन का 9 प्रतिशत हिस्सा है। इसे बढ़ाकर 20 प्रतिशत तक ले जाने का टारगेट निर्धारित किया गया है। इसके साथ ही उन्होंने राज्य सरकार द्वारा लागू की कल्याणकारी योजनाओं के बारे में बात करते हुए कहा कि अग्निवीर एक महत्वपूर्ण योजना है, जिसके जरिए देश की सैन्य क्षमता में वृद्धि की गई है।

Open in App
Advertisement
Tags :
CM Mohan YadavMadhya Pradesh
Advertisement
Advertisement