Advertisement

'तिरंगा हमारी आन-बान-शान का प्रतीक है', यात्रा के दौरान बोले CM मोहन यादव

CM Mohan Yadav in Tiranga Yatra: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने हर घर तिरंगा अभियान के तहत कर्म श्री संस्था की तरफ से निकाली जा रही तिरंगा यात्रा में शामिल हुए।

CM Mohan Yadav in Tiranga Yatra: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव बुधवार को हर घर तिरंगा अभियान के तहत कर्म श्री संस्था की तरफ से निकाली जा रही तिरंगा यात्रा में शामिल हुए। यहां उन्होंने तिरंगा यात्रा का शुभारंभ करते हुए यात्रा के सहभागियों को संबोधित किया। अपने संबोधन में सीएम मोहन यादव ने कहा कि तिरंगा हमारे देश की और हमारी आन-बान-शान का प्रतीक है। उन्होंने आगे कहा कि हर घर तिरंगा अभियान के जरिए लोगों की देशभक्ति और स्वतंत्रता की भावना बढ़ावा मिल रहा है।

विश्व की तीसरी अर्थव्यवस्था बनेगा भारत

सीएम मोहन यादव ने कहा कि तिरंगे में विद्यमान चक्र देश की गति को दर्शाता है। पीएम मोदी के नेतृत्व में देश को विश्व की पांचवीं अर्थव्यवस्था में शामिल किया है। भारत की शक्ति और युवा सामर्थ्य के जरिए हम जल्द ही विश्व की तीसरी अर्थव्यवस्था बनेंगे। स्वतंत्रता दिवस का महत्व हम सभी के लिए होली, दिवाली जैसे त्योहारों से भी अधिक है, इसलिए हर घर में तिरंगा लहराना चाहिए।

यह भी पढ़ें: ‘बांग्लादेश में हिंदुओं को बचाने के लिए की जाए सर्जिकल स्ट्राइक….’ MP के भाजपा नेता ने लिखी पीएम मोदी को चिट्ठी

खेती में लगातार हो रही बढ़ोतरी

सीएम मोहन यादव आगे कहा कि प्रदेश ने खेती-किसानों में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। युवाओं के लिए रोजगार के मौके पैदा हो रहे हैं। इसके अलावा राज्य में औद्योगिक गतिविधियों और इंफॉर्मेंशन टेक्नोलॉजी को प्रोत्साहन दिया जा रहा है। बता दें कि सीएम मोहन यादव के नतृत्व बुधवार सुबह बाइक पर सवार युवा तिरंगा लहराते हुए यात्रा में आगे बढ़ाते दिखें।

Open in App
Tags :