whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

'जल्द बनाया जाए भोपाल को झुग्गी मुक्त करने वॉर्क प्लान', बैठक में अधिकारियों को CM मोहन यादव का निर्देश

Madhya Pradesh CM Mohan Yadav: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने समत्व भवन में अधिकारियों के साथ भोपाल के विकास से जुड़े कामों की समीक्षा बैठक की। इस बैठक में सीएम मोहन यादव ने अधिकारियों को निर्देश दिया कि वह जल्द ही भोपाल को झुग्गी मुक्त करने वॉर्क प्लान बनाए।
02:30 PM Sep 22, 2024 IST | Pooja Mishra
 जल्द बनाया जाए भोपाल को झुग्गी मुक्त करने वॉर्क प्लान   बैठक में अधिकारियों को cm मोहन यादव का निर्देश

Madhya Pradesh CM Mohan Yadav: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव प्रदेश के औद्योगिक विकास के लिए लगातार मेहनत कर रहे हैं। इसके लिए सीएम मोहन यादव लगातार अधिकारियों और उद्योगपतियों के साथ बैठक कर रहे हैं। इसी कह तहत सीएम मोहन यादव ने बीते दिन समत्व भवन में भोपाल के विकास से जुड़े कामों की समीक्षा बैठक की। इस बैठक में उन्होंने भोपाल के विकास कार्यों को लेकर अधिकारियों को सख्त निर्देश दिए हैं। इसके साथ ही उन्होंने भोपाल शहर को झुग्गी मुक्त करने की तैयारियों का जायजा लिया है। इसकों लेकर भोपाल के कलेक्टर ने विकास कार्यों से जुड़ी प्रेजेंटेशन दी।

Advertisement

सीएम मोहन यादव का अधिरकारियों को निर्देश

बैठक में मोहन यादव ने कहा कि भोपाल शहर को झुग्गी मुक्त बनाने के लिए उचित समाधान निकाल कर हर संभव प्रयास किए जाएं। इसके साथ ही सीएम मोहन यादव ने कहा कि पहले पक्के घर बनाने का काम जाए, उसके बाद झुग्गियों को खाली करवाने का काम जाए। इस दौरान आम लोगों को किसी तरह की परेशानी नहीं होनी चाहिए। इस काम प्रशासन जन-प्रतिनिधियों से भी कॉर्डिनेट कर सकते हैं। इसके साथ ही सीएम मोहन यादव ने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि झुग्गी मुक्त करने करने के लिए अक्टूबर तक निविदा पूरी कर काम शुरू कर दिया जाए।

Advertisement

यह भी पढ़ें: ‘MP में केरल के समान मेडिकल टूरिज्म को किया जाएगा विकसित’, मुख्यमंत्री मोहन यादव का बड़ा बयान

भोपाल मेट्रोपोलिटन सिटी

इसके साथ ही सीएम मोहन यादव ने अधिकारियों को सड़कों के मंजूर किए गए काम को समय-सीमा में पूरा करने के निर्देश दिया है। सीएम मोहन यादव ने कहा कि जो सड़कें अधूरी हैं, उन्हें जल्द पूरा किया। सड़कों की निविदा प्रक्रिया होने के बाद अवार्ड समय पर पारित किया जाएं। इसके साथ ही सीएम मोहन यादव ने भोपाल को मेट्रोपोलिटन सिटी बनाने के उद्देश्य से आने वाले 25 सालों का प्लान को ध्यान में रखकर इंफ्रास्ट्रक्चर के काम पूरा किए जाएं।

Advertisement

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो