होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

'आजादी के साथ गांधी जी ने देश को स्वच्छता की सीख भी दी', कार्यक्रम में बोले CM मोहन यादव

Madhya Pradesh CM Mohan Yadav: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने गांधी जयंती पर स्वच्छ भारत मिशन और अमृत योजना के तहत 685 करोड़ रुपये के 19 प्रोजेक्ट प्रोजेक्ट का भूमि पूजन और लोकार्पण किया।
04:31 PM Oct 02, 2024 IST | Pooja Mishra
Advertisement

Madhya Pradesh CM Mohan Yadav: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव बुधवार को गांधी जयंती पर आयोजित स्वच्छता कार्यक्रम में शामिल हुए। यहां उन्होंने सीएम मोहन यादव ने इस कार्यक्रम में सफाई कर्मचारियों को सम्मानित किया जाएगा। इसके साथ ही स्वच्छ भारत मिशन और अमृत योजना के तहत 685 करोड़ रुपये के 19 प्रोजेक्ट प्रोजेक्ट का भूमि पूजन और लोकार्पण किया। इसके अलावा उन्होंने सिंगल क्लिक के माध्यम से भोपाल नगर निगम के लिए तीन स्थानों पर नए वेस्ट ट्रांसफर स्टेशन, 2 स्थानों पर सार्वजनिक शौचालय का लोकार्पण भी किया है।

Advertisement

सीएम मोहन यादव का संबोधन

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री मोहन यादव ने कहा कि आज महात्मा गांधी और लाल बहादुर शास्त्री दोनों की ही जयंती है। पहले भी 2 अक्टूबर को गांधी जयंती और लाल बहादुर शास्त्री की जयंती मनाई जाती थी। 2014 के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 2 अक्टूबर को स्वच्छता अभियान मनाया। जब हम अपने घरों में सो रहे होते हैं उसके पहले ही स्वच्छता कर्मी काम पर निकल जाते हैं। जैसे सिपाही देश के लिए अपना बलिदान देता है वैसे ही स्वच्छता कर्मी अपने शहर को साफ रखने के लिए काम करता है। स्वच्छता कर्मियों के इस बड़े काम को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सराहा है। महात्मा गांधी जी ने स्वच्छता को महत्व दी, उन्होंने आजादी की लड़ाई के साथ स्वच्छता को भी महत्व दिया और उसकी सीख भी दी है। 19 सितंबर के दिन उज्जैन में राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के साथ हमने स्वच्छता कर्मियों को सम्मानित किया गया।

यह भी पढ़ें: विकास की ओर बढ़ रहा मध्य प्रदेश! रीजनल इंडस्ट्री के बाद अब होगा माइनिंग कॉन्क्लेव

Advertisement

सीएम मोहन ने की कई घोषणाएं

इस दौरान सीएम मोहन यादव ने कई घोषणाएं भी की है। उन्होंने भोपाल में सभी प्रवेश मार्गो पर प्रवेश द्वार बनेगा, जिनके नाम कला संस्कृति से जुड़े हुए महापुरुषों के नाम पर होंगे। उन्होंने कहा कि मध्य प्रदेश को गौरवान्वित करने वाले महापुरुषों भगवान राम ,श्रीकृष्ण, राजा भोज और राजा विक्रमादित्य के नाम पर प्रवेश द्वार होंगे। सरकार पंडित दीनदयाल उपाध्याय की प्रतिमा स्थल पर नमो उपवन बनाने का काम करेगी।

Open in App
Advertisement
Tags :
CM Mohan Yadavgandhi jayantiMadhya Pradesh
Advertisement
Advertisement