whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

'खनिज सेक्टर के कारोबार के साथ तेजी से आगे बढ़ रहा सागर', कोलकाता इन्वेस्टर समिट में बोले CM मोहन यादव

CM Mohan Yadav join Kolkata Investor Summit: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव कोलकाता में आयोजित इन्वेस्टर समिट शामिल हुए। यहां उन्होंने बताया कि सागर क्षेत्र खनिज सेक्टर के कारोबार के साथ तेजी से आगे बढ़ रहा है।
03:58 PM Sep 20, 2024 IST | Pooja Mishra
 खनिज सेक्टर के कारोबार के साथ तेजी से आगे बढ़ रहा सागर   कोलकाता इन्वेस्टर समिट में बोले cm मोहन यादव

CM Mohan Yadav join Kolkata Investor Summit: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव शुक्रवार (20 सितंबर 2024) को कोलकाता में आयोजित इन्वेस्टर समिट शामिल हुए। यहां उन्होंने सबसे पहले दीप जलाकर कार्यक्रम का शुभांरभ किया है। इसके बाद उन्होंने समिट में शामिल हुए सभी देश-विदेश के सभी निवेशक और उद्योगपतियों को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि मध्य प्रदेश के सभी क्षेत्रों में तेजी के साथ विकास पर काम किया जा रहा है। प्रदेश में औद्योगिक विकास और निवेश को लेकर क्षेत्रीय स्तर पर इन्वेस्टर समिट का आयोजन लगातार जारी है। इसके अलावा बेंगलुरु और मुंबई जैसे देश के बड़े शहरों में इन्वेस्टर समिट किया जा रहा है। इस समिट से प्रदेश को बड़े पैमाने पर लाभ मिला है।

Advertisement

मध्य प्रदेश सरकार का प्लान

इस दौरान सीएम मोहन यादव ने कहा कि राज्य सरकार मध्य प्रदेश में लघु उद्योग, मध्यम श्रेणी के उद्योग, फूड इंडस्ट्री, आईटी पार्क के जरिए से युवाओं और महिलाओं समेत सभी लोगों के लिए रोजगार सृजित करना चाहती है। इसके लिए राज्य में अभियान भी चलाया जा रहा है। इसके साथ ही राज्य में क्षेत्रीय स्तर पर रीजनल इंडस्ट्रियल कॉन्क्लेव सीरीज भी जारी है। अगला कॉन्क्लेव 27 सितंबर को सागर में होने वाला है। कुटीर उद्योग को लेकर सागर क्षेत्र की एक अलग ही पहचान है। सागर में घर-घर में बीड़ी और अगरबत्ती का उद्योग होता था।

Advertisement

यह भी पढ़ें: कोलकाता दौरे पर गए CM मोहन यादव, इन्वेस्टर मीटिंग में करेंगे उद्योगपतियों से मुलाकात

खनिज सेक्टर का कारोबार

सीएम मोहन यादव ने आगे कहा कि फिलहाल सागर क्षेत्र में खनिज सेक्टर का कारोबार भी काफी तेजी से उभर रहा है। इससे पहले जबलपुर और ग्वालियर में समिट हुए थे, जिसके जरिए राज्य में काफी अच्छा निवेश आया। इससे क्षेत्रीय स्तर पर औद्योगिक गतिविधियों को काफी मदद मिली है। इसके साथ ही सीएम मोहन यादव ने इन्वेस्टर समिट में शामिल सभी निवेशकों और उद्योगपतियों को सागर में होने वाले रीजनल इंडस्ट्रियल कॉन्क्लेव शामिल होने का न्योता दिया है।

Advertisement

सीएम मोहन यादव का वादा

सीएम मोहन यादव ने कहा कि प्रदेश में जो उद्योगपति पहले से एक्टिव हैं, उनके काम के विस्तार और विविधिकरण के लिए प्रदेश में सभी तरह के अवसर उपलब्ध हैं। राज्य सरकार शिक्षा, चिकित्सा, उद्योग, खनन, वनीकरण एवं पर्यटन सहित सभी क्षेत्रों में गतिविधियों के विस्तार और विकास में सहयोग देने के लिए प्रतिबद्ध है।

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो