खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

MP: अब एक क्लिक पर मिलेगी योजनाओं की सारी जानकारी, CM मोहन ने लॉन्च किया 'अग्रदूत पोर्टल'

CM Mohan Yadav Launched 'Agradoot Portal': मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने आज जनसंपर्क विभाग द्वारा तैयार किया गया 'अग्रदूत पोर्टल' को लॉन्च किया है।
05:36 PM Jul 24, 2024 IST | Pooja Mishra
Advertisement

CM Mohan Yadav Launched 'Agradoot Portal': मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने बुधवार (24 जुलाई 2024) को 'अग्रदूत पोर्टल' को लॉन्च किया है। इस पोर्टल के जरिए योजनाओं संबंधी जानकारियां नागरिकों तक आसानी से पहुंच सकेंगी। आसान भाषा में कहे तो 'अग्रदूत पोर्टल' सूचना की शक्ति को सार्थक करेगा। सीएम मोहन यादव ने प्रदेश की लाडली बहनों को मैसेज भेजकर 'अग्रदूत पोर्टल' को लॉन्च किया है। अग्रदूत पोर्टल को प्रदेश के जनसंपर्क विभाग द्वारा तैयार किया है। विभाग की तरफ से नागरिकों की सुविधा इस तरह की पहल पहली बार की गई है।

Advertisement

सीएम मोहन ने लॉन्च किया 'अग्रदूत पोर्टल'

'अग्रदूत पोर्टल' के लॉन्च पर सीएम मोहन यादव ने प्रदेश की लाडली बहनों को मैसेज भेजा, जिसमें उन्होंने बताया कि वह 1 अगस्त को सावन में रक्षाबंधन के शगुन के तौर पर सभी लाडली बहनों को 250 रुपये अंतरित करेंगे। अग्रदूत पोर्टल के जरिए प्रदेश के लोगों को सिंगल क्लिक पर योजना से जुड़ी सारी जानकारी और अपडेट मिल जाएगी। इस पोर्टल के जरिए थ्री लेयर रिव्यू के बाद मैसेज व्हाट्सअप पर शेयर किया जाएगा। इसके माध्यम से एक साथ मल्टी मीडिया मैसेज ( ग्राफिक्स, टैक्स्ट, लिंक, वीडियो) भी शेयर किए जा सकेंगे। इसके अलावा पोर्टल के जरिए से नागरिकों तक योजनाओं की अपडेट आसानी से पहुंचाई जा सकेंगी।

यह भी पढ़ें: मध्‍य प्रदेश सरकार का डेढ़ लाख संविदा कर्मचारियों को बड़ी सौगात, वेतन में हुआ इजाफा

Advertisement

कम समय में पूरा होगा काम

ये 'अग्रदूत पोर्टल' इंफॉर्मेशन रेव्युलेशन के सेक्टर में खास पहल है। इसके जरिए से कम समय में भी टार्गेटेड ऑडियंस तक संदेश को पहुंचाया जा सकता है। अग्रदूत पोर्टल के माध्यम से प्रदेश के नागरिकों को आवश्यक्तानुसार फ़िल्टर किया जा सकता है उन्हें श्रेणी अनुसार विभाजित कर मैसेज या सूचनाएं भेजी जा सकेंगी।

Advertisement
Tags :
CM Mohan YadavMadhya Pradesh
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement