चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

मध्यप्रदेश में सस्ते हवाई सफर से जुड़े 8 शहर, CM मोहन यादव ने किया पीएम श्री पर्यटन हवाई सेवा' का शुभारंभ

PM Shri Tourism Air Services: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने पर्यटन स्थलों के लिए परिवहन सुविधा उपलब्ध कराने और कनेक्टिविटी बढ़ाने के उद्देश्य से 'पीएम श्री पर्यटन हवाई सेवा' का शुभारंभ किया।
02:57 PM Jun 13, 2024 IST | Deepti Sharma
Advertisement

PM Shri Tourism Air Services: एमपी में टूरिज्म को बढ़ावा देने के लिए जरूरी टूरिज्म स्पोट को हवाई सेवा से जोड़ा जा रहा है। मध्य प्रदेश टूरिज्म बोर्ड के द्वारा एमपी के 8 शहर भोपाल, जबलपुर, इंदौर, उज्जैन, रीवा, ग्वालियर, सिंगरौली और खजुराहो को 6 सीटर वाले दो एयरक्राफ्ट्स के जरिए जोड़ने के लिए पीएमश्री हवाई पर्यटन सेवा आज से शुरू हो गई है।

Advertisement

मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने झंडी दिखाकर पहली उड़ान को रवाना किया। इसी के साथ भोपाल, इंदौर, जबलपुर, ग्वालियर, उज्जैन, रीवा, खजुराहो और सिंगरौली एक-दूसरे से कनेक्ट हो गए। इन शहरों में 2 एयर क्राफ्ट्स उड़ेंगे। शुरुआती 30 दिन तक तो 50 % डिस्काउंट भी मिलेगा।

मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने भोपाल से जबलपुर जाने वाली पहली फ्लाइट को फ्लैग ऑफ किया। इस उड़ान से जाने वाले यात्रियों को उन्होंने बोर्डिंग पास भी दिए। कार्यक्रम से पहले सीएम ने टिकट बुकिंग काउंटर का शुभारंभ किया। इस सेवा को पीपीपी के माडल पर मेसर्स जेट सर्व एविएशन प्राइवेट लिमिटेड की फ्लायओला द्वारा किया जा रहा है।

Advertisement

कैसे होगी बुकिंग

प्रमुख सचिव शुक्ला ने बुकिंग की इंफॉर्मेशन देते हुए बताया कि इंदौर, भोपाल और जबलपुर के एयरपोर्ट पर बुकिंग काउंटर बनाएं गए हैं। फिलहाल, 8 शहरों को एयर सर्विस की हेल्प से जोड़ा जा रहा है, जिसका कुछ और शहरों तक किया जाएगा।

हवाई यात्रा की शुरुआत उज्जैन से होगी

हवाई सेवा से प्रदेश के कुछ प्रमुख शहरों को जोड़ा जा रहा है। 15 जून को ग्वालियर और फिर 16 जून को उज्जैन से मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव की उपस्थिति में हवाई यात्रा की शुरुआत होगी। इच्छुक टूरिस्ट लुफ्त लेने वाले www.flyola.in पर ऑफर, शेड्यूल और किराए ये जुड़ी जानकारी ले सकते हैं।

ये भी पढ़ें-   MP में पर्यटकों का घूमना हुआ सस्ता, पीएम श्री हवाई पर्यटन सेवा में मिलेगी भारी रियायत

Advertisement
Tags :
Madhya Pradesh News
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement