इंदौर के विकास को लगेंगे पंख! बैठक में सीएम मोहन यादव ने की कई बड़ी घोषणाएं

CM Mohan Yadav Announcements For Indore Development: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने रविवार को इंदौर के विकास को लेकर कई बड़ी घोषणाएं की।

featuredImage

Advertisement

Advertisement

CM Mohan Yadav Announcements For Indore Development: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने रविवार को मंत्रालय में इंदौर के विकास को लेकर महत्वपूर्ण समीक्षा बैठक की। इस बैठक में इंदौर के विकास के लिए कई बड़ी घोषणाएं की गई। बैठक में सीएम मोहन यादव ने इंदौर 2047 के अमृत काल के विकास पर चर्चा करते हुए कहा कि राज्य सरकार की तरफ से इंदौर को देश में विकास का मॉडल बनाने के लिए लगातार तेजी से काम किया जा रहा है।

इंदौर-उज्जैन मेट्रो प्रोजेक्ट का काम

बैठक में सीएम मोहन यादव ने घोषणा करते हुए कहा कि सिंहस्थ 2028 से पहले इंदौर-उज्जैन मेट्रो प्रोजेक्ट का काम पूरा हो जाएगा। इस मेट्रो प्रोजेक्ट से इंदौर और उज्जैन के बीच ट्रैफिक और कनेक्टिविटी को एक नया आयाम मिलेगा। इसके लिए जल्द ही इंदौर-उज्जैन मेट्रोपॉलिटन अथॉरिटी का गठन किया जाएगा। इस अथॉरिटी के अंतर्गत इंदौर, देवास, धार और उज्जैन का एक साथ विकास होगा।

क्या है मेट्रोपॉलिटन योजना

सीएम मोहन यादव ने मेट्रोपॉलिटन योजना को समझाते हुए बताया कि जिन शहरों को मेट्रोपॉलिटन प्रोजेक्ट में शामिल किया किया जाना है, उनके सर्वे रिपोर्ट का अवलोकन किया गया है। नगरीय और ग्रामीण निकायों के कार्यों पर भी समीक्षा की गई है। इस दौरान राज्य सरकार को काफी सकारात्मक सुझाव मिले हैं। इसके साथ वंदे मेट्रो प्रोजेक्ट पर चर्चा की गई। यह वंदे मेट्रो प्रोजेक्ट 160 किमी/घंटा की रफ्तार से चलेगी।

यह भी पढ़ें: CM मोहन यादव की बड़ी घोषणा; गरीब बच्चों के डॉक्टर-इंजीनियर बनने का खर्चा उठाएगी MP सरकार

सीएम मोहन यादव की बड़ी घोषणा

इस बैठक में इंदौर की ट्रैफिक समस्याओं को लेकर सीएम मोहन यादव ने बड़ी घोषणा की है। सीएम मोहन यादव ने बताया कि शहर में एलिवेटेड रोड बनाने का प्रस्ताव तैयार किया गया है। यह एलिवेटेड रोड ट्रैफिक कंट्रोल में काफी मददगार साबित होगा। इस विषय पर एक बैठक की जाएगी, जिसमें स्थानीय अधिकारी और विशेषज्ञ भी शामिल होंगे। इस दौरान सीएम मोहन यादव ने कहा कि प्रदेश में डबल इंजन की सरकार मिलकर प्रदेश को विकास की नई ऊंचाइयों पर ले जा रही हैं।

Open in App
Tags :