होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

Metro Project: इंदौर-भोपाल के बाद मध्य प्रदेश के अन्य शहरों में मेट्रो दौड़ाने का प्लान, जानें क्या कहते CM यादव?

CM Mohan Yadav Metro Project Plan: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव इंदौर और भोपाल के बाद अब प्रदेश के बाकी प्रमुख शहरों को मेट्रों बनना चाहते हैं। इसके बारे में सीएम मोहन यादव ने कार्यक्रम में बताया है।
11:25 AM Mar 06, 2024 IST | Pooja Mishra
मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव
Advertisement

CM Mohan Yadav Metro Project Plan: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव प्रदेश को हर क्षेत्र में आगे ले जाने के लिए लगातार काम कर रहे हैं। दरअसल सीएम मोहन यादव इंदौर-भोपाल के बाद अब प्रदेश के बाकी नगरों में मेट्रों ट्रेन को दौड़ना चाहते हैं। इसके लिए उन्होंने एक योजना भी तैयार की है, जिसके बारे में उन्होंने भोपाल के लाल परेड ग्राउंड में आयोजित स्वच्छ सर्वेक्षण-2023 प्रोग्राम में बताया। सीएम यादव ने कहा कि भोपाल और इंदौर के बाद जबलपुर, ग्वालियर और प्रदेश के बाकी प्रमुख शहरों में भी मेट्रो रेल लाइन के निर्माण की योजना बनाई जा रही है।

Advertisement

सीएम मोहन यादव का मेट्रों प्लान

कार्यक्रम का संबोधन करते हुए सीएम मोहन यादव ने कहा कि राज्य सरकार प्राथमिकता के स्तर पर शहरों में स्वच्छता, मेट्रो जैसी मॉर्डन ट्रांसपोर्ट फेसिलिटी और युवाओं को रोजगार देने के लिए काम कर रही हैं। इसके साथ ही सरकार भोपाल और इंदौर के बाद जबलपुर, ग्वालियर और प्रदेश के अन्य प्रमुख शहरों में लोगों की सुविधा के लिए मेट्रो रेल लाइन के निर्माण की योजना बना रही है। इसके अलावा राज्य में रेलवे क्रॉसिंग खत्म करने के लिए 105 रेलवे ओवर ब्रिज निर्माण किया जाएगा। साथ ही 34 पुलों के निर्माण के काम की शुरुआत हो गई है।

यह भी पढ़ें: मध्य प्रदेश के नवनियुक्त अधिकारियों को CM मोहन यादव ने दी खास सलाह, जानिए क्या बोले?

Advertisement

भोपाल मेट्रो प्रोजेक्ट का भूमिपूजन

इस कार्यक्रम के दौरान सीएम मोहन यादव ने नगरीय निकायों के विकास प्रोजेक्ट के लिए 1000 करोड़ रुपये अंतरण किए। इसके साथ ही उन्होंने भोपाल मेट्रो प्रोजेक्ट के फेज-2 के लिए 8 स्टेशनों का भूमिपूजन किया गया। इसके अलावा सीएम मोहन यादव ने कार्यक्रम में 'स्वच्छ हम' किताब और 'जल मल प्रबंधन नीति 2024' का विमोचन किया। इसके साथ ही सीएम मोहन यादव ने बटन दबाकर 8,837 नवनियुक्त कर्मचारियों को नियुक्ति पत्र बांटे।

Open in App
Advertisement
Tags :
CM Mohan YadavMadhya Pradesh
Advertisement
Advertisement