खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

मध्य प्रदेश में देव स्थानों पर बेहतर होगा प्रबंधन, CM मोहन यादव ने आधिकारियों को दिए खास आदेश

Madhya Pradesh CM Mohan Yadav: सीएम मोहन यादव ने पर्यटन-संस्कृति के प्रमुख सचिव समेत कई अधिकारियों के साथ बैठक की। इसमें उन्होंने अधिकारियों को देव स्थानों के बेहतर प्रबंधन को लेकर कुछ खास निर्देश दिए है।
10:38 AM Feb 29, 2024 IST | Pooja Mishra
मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव
Advertisement

Madhya Pradesh CM Mohan Yadav: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव तेजी के साथ प्रदेश के विकास के लिए काम कर रहे हैं। राज्य में विकास कार्यों के साथ-साथ सीएम मोहन यादव प्रदेश की जनता का भी पूरा ख्याल रख रहे हैं। सीएम मोहन यादव ने बुधवार की शाम को मुख्यमंत्री निवास में पर्यटन-संस्कृति के प्रमुख सचिव समेत कई और संबंधित अधिकारियों के साथ एक खास बैठक की। इस बैठक में सीएम मोहन यादव ने प्रदेश में देव स्थानों के बेहतर प्रबंधन के लिए एक कार्य योजना तैयार करने के लिए कहा।

Advertisement

सीएम ने अधिकारियों को दिए निर्देश

इस बैठक में सीएम यादव ने सभी अधिकारियों को निर्देश देते हुए उन्होंने नगरीय प्रशासन, पर्यटन, नवकरणीय ऊर्जा, ग्रामीण विकास, संस्कृति, धर्मस्व से जुड़े बाकी विभागों की संयुक्त बैठक करने और उसमें कार्य योजना तैयार करने के लिए कहा। उन्होंने कहा कि प्रभु श्रीराम वन गमन पथ के स्थानों और भगवान श्रीकृष्ण के भ्रमण स्थानों पर मूल सुविधाओं का विकास तो हुआ है। लेकिन सरकार चाहती है कि इन देव स्थानों पर तीर्थयात्रियों के लिए आवश्यक व्यवस्थाएं की जाएं।

यह भी पढ़ें: मध्यप्रदेश अर्बन डेवलपमेंट कंपनी के अधिकारी-कर्मचारियों को मिला नई संविदा नीति का लाभ

Advertisement

सीएम ने बताया कहा करना होगा काम 

बैठक में सीएम मोहन यादव ने कहा कि प्रदेश के मंदिरों से जुड़ी व्यवस्थाओं में बेहतर प्रबंधन करना बहुत जरूरी है। इसके लिए हमें अन्न क्षेत्र, सौर ऊर्जा के उपयोग, स्वच्छता और सौंदर्यीकरण से जुड़े आयामों पर काम करना होगा। प्रदेश की अलग-अलग सांस्कृतिक और धार्मिक महत्व से जुड़ी गतिविधियों को आयोजन करना होगा। इन आयोजनों में संतों-महात्माओं को भी जोड़ा जाएगा। इसके साथ सीएम मोहन यादव ने सामाजिक न्याय के प्रमुख सचिव को नर्मदा परिक्रमा पथ पर मांगलिक भवन के निर्माण का निर्देश दिया है।

Advertisement
Tags :
CM Mohan YadavMadhya Pradesh
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement