चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

MP में इंडस्ट्रियल विकास! 25 हजार से ज्यादा लोगों को मिलेगी नौकरी, जानें CM मोहन का प्लान

Madhya Pradesh CM Mohan Yadav: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने औद्योगिक नीति और निवेश प्रोत्साहन विभाग की समीक्षा बैठक बुलाई। बैठक में सीएम मोहन यादव ने उद्योगों के विकास के लिए अधिकारियों को कई सख्त निर्देश दिए है।
01:39 PM Jun 25, 2024 IST | Pooja Mishra
Advertisement

Madhya Pradesh CM Mohan Yadav: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने सोमवार को मंत्रालय में औद्योगिक नीति और निवेश प्रोत्साहन विभाग की समीक्षा बैठक बुलाई। इस बैठक में सीएम मोहन यादव ने अधिकारियों को उद्योगों के विकास के लिए नई योजना बनाने के निर्देश दिए है। इसके अलावा उन्होंने प्रस्तावित औद्योगिक नीति पर भी चर्चा की गई। साथ ही सीएम मोहन यादव ने कहा कि धार जिले के पीएम मेगा टेक्सटाइल पार्क प्रोजेक्ट के काम को जल्द से जल्द पूरा किया जाए।

Advertisement

अधिकारियों को सीएम का निर्देश  

इस समीक्षा बैठक में सीएम मोहन यादव ने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि धार जिले के इंटीग्रेटेड टेक्सटाइल और अपैरल पार्क से जुड़े प्रोजेक्ट्स के काम को जल्द पूरा किया जाए। इसके साथ ही सीएम मोहन ने वस्त्र मंत्रालय की तरफ से मंजूर की गए 500 करोड़ रुपये के प्रोजेक्ट्स से जुड़े प्रोसेस को तेजी से पूरा किया जाए। इसके साथ ही सीएम मोहन ने अधिकारियों से उन एजेंसियों को निर्देश देकर पूरी तत्परता के काम करने के लिए कहा है, जो पीएम मेगा टेक्सटाइल पार्क से जुड़े हैं। इस पार्क में 21 यूनिट्स होंगे, जिसके जरिए 25 हजार से ज्यादा युवाओं को रोजगार देने का लक्ष्य रखा गया है।

यह भी पढ़ें: CM मोहन यादव का बड़ा ऐलान! अब रानी दुर्गावती के नाम से जाना जाएगा ये एयरपोर्ट और फ्लाईओवर

Advertisement

इंडस्ट्रियल यूनिट्स की स्थापना

इसके अलावा सीएम मोहन यादव ने कहा कि मध्य प्रदेश में अलग-अलग इंडस्ट्रियल यूनिट्स की स्थापना के लिए राज्य सरकार को केंद्र सरकार के अलग-अलग मंत्रालयों द्वारा मंजूरी मिली हैं। इन परियोजनाओं को लेकर काम तेजी से किया जा रहा है। बैठक में सीएम मोहन यादव ने कई प्रमुख निर्देश दिए हैं। इसमें उद्योगों के विकास के लिए समेकित योजना तैयार करना, प्रदेश के अलग-अलग जगहों पर रीजनल इंडस्ट्रियल कांन्क्लेव आयोजित करना, प्रदेश में नए उद्योग निवेश के लिए भारत के प्रमुख नगरों में उद्योगपतियों के साथ बैठकें आयोजित करना, प्रदेश में मेडिकल टूरिज्म और नए क्षेत्रों में निवेश की संभावनाओं का अध्ययन करना शामिल है।

Advertisement
Tags :
CM Mohan YadavMadhya Pradesh
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement