मध्य प्रदेश के स्कूलों में अब बच्चे 'Yes Sir' नहीं, बोलेंगे 'Jai Hind', मंत्री विजय शाह का आदेश

Minister Vijay Shah Big Statement Regarding Schools: मध्य प्रदेश शासन में प्रभारी मंत्री विजय शाह बुधवार को रतलाम दौरे पर थे। इस दौरान उन्होंने अलग-अलग कार्यक्रमों में हिस्सा लिया और कई प्रमुख घोषणाएं भी की।

featuredImage
mp news

Advertisement

Advertisement

Minister Vijay Shah Big Statement Regarding Schools: मध्य प्रदेश के रतलाम जिले के प्राइवेट और सरकारी स्कूलों के अटेंडेंस के दौरान यस सर यस मैडम नहीं चलेगा। अब बच्चों को जय हिंद बोलना होगा। इस बारे में रतलाम जिले के प्रभारी मंत्री विजय शाह ने आदेश जारी करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि अब जिले के सभी स्कूलों में बच्चों को ‘जय हिंद’ कहना अनिवार्य होगा। मंत्री विजय शाह का मानना है कि इससे बच्चों में देशभक्ति की भावना को बढ़ावा मिलेगा। मंत्री कुंवर विजय शाह के आदेश के अनुसार, उपस्थिति के दौरान बच्चे हाथ खड़ा करते हुए जय हिंद सर या जय हिंद मैडम बोलेंगे। जिले का प्रभार मिलने के बाद बुधवार को पहली बार रतलाम आए विजय शाह ने सर्किट हाउस और रंगोली ऑडिटोरियम में स्थानीय जनप्रतिनिधियों और आम नागरिकों से मुलाकात के दौरान यह बात कही।

रतलाम जल्द बनेगा संभाग

इसके अलावा विभागीय अधिकारियों से चर्चा करते हुए मंत्री शाह ने शहर से 20 किमी के क्षेत्र में नई हवाई पट्टी के लिए भूमि चिन्हित करने व रतलाम को संभाग बनाने के लिए प्रस्ताव तैयार करने के निर्देश कलेक्टर राजेश बाथम को दिए। इस दौरान मंत्री शाह ने बताया कि संभाग और हवाई पट्टी के प्रस्ताव पर मुख्यमंत्री से चर्चा कर मंजूरी दिलवाएंगे। एक्सप्रेस वे, निवेश क्षेत्र आने के चलते बड़े विमानों के संचालन के लिए हवाई पट्टी जरूरी है। नमकीन क्लस्टर के साथ ही एक बड़ा व्यावसायिक केंद्र भी विकसित किया जाएगा। जिले में वर्ष भर सिंचाई वाले क्षेत्र में वृद्धि की जाएगी। अभी 10% क्षेत्र में ही वर्षभर सिंचाई हो पाती है। इससे पलायन भी रूकेगा।

हर महीने जिले का होगा दौरा

मंत्री शाह ने कहा कि वे हर महीने जिले का दौरा करने के साथ ही जिला मुख्यालय पर आराम न करते हुए जनपद के किसी गांव में रूकेंगे। इस दौरान क्षेत्र के ग्रामीणों, कार्यकर्ताओं से भी चर्चा कर समस्याओं का समाधान किया जाएगा। रंगोली ऑडिटोरियम में प्रभारी मंत्री ने भाजपा पदाधिकारियों, कार्यकर्ताओं की बैठक लेते हुए कहा कि वरिष्ठ कार्यकर्ताओं का सम्मान बरकरार रखें। हम कलश हैं और वे नींव का पत्थर। नींव हिलेगी तो कलश भी बिखर जाएगा। 75 साल से ज्यादा उम्र के कार्यकर्ताओं का खास ध्यान रखा जाए।

ये भी पढ़ें-  MP Gwalior Regional Industry Conclave: ग्वालियर के बाद अब पीथमपुर में होगा 532 करोड़ रुपये का निवेश, कॉन्क्लेव में बोले मुख्यमंत्री मोहन यादव

Open in App
Tags :