खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

'ये विकसित भारत का बजट है', केंद्रीय बजट पर MP के CM मोहन का रिएक्शन

CM Mohan Yadav Reaction on Union Budget: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव की मोदी सरकार 3.0 के पहले बजट को लेकर प्रतिक्रिया सामने आई है। इसमे उन्होंने इस बजट को विकसित भारत का बजट बताया है।
03:25 PM Jul 23, 2024 IST | Pooja Mishra
Advertisement

CM Mohan Yadav Reaction on Union Budget: देश की वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने आज मोदी सरकार के तीसरे कार्यकाल का पहला बजट संसद में पेश किया है। सरकार के इस बजट में युवाओं से लेकर महिलाओं और किसानों समेत कई वर्गों पर फोकस किया गया है। मोदी सरकार 3.0 के पहले बजट को लेकर मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव की प्रतिक्रिया सामने आई है। सीएम मोहन यादव ने इस बजट को विकसित भारत का बजट बताया है। इसके साथ ही सीएम मोहन यादव ने कहा कि विकसित भारत में ही विकसित मध्य प्रदेश की भावना छिपी है।

Advertisement

विकसित भारत का बजट

सीएम मोहन यादव मीडिया से बात करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में विकसित भारत का सपना पूरा हो रहा है। आज देश की वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने वर्ष 2024-25 का बजट संसद में पेश किया है। सबसे पहले मैं उन्हें इसके लिए बधाई देता हूं। संसद में वित्त मंत्री ने आज जो बजट पेश किया है, उसमें महंगाई की दर को कम करने की भावना दिखाई दे रही है।

यह भी पढ़ें: MP Cabinet Meeting: मोहन सरकार ने बनाई नई IT पॉलिसी, जानें कैबिनेट बैठक के अहम फैसले

Advertisement

सरकार की 9 सूत्रीय योजनाएं

सीएम मोहन यादव ने आगे कहा कि मोदी सरकार 3.0 का पहला बजट सरकार की 9 सूत्रीय योजनाएं कृषि उत्पादकता, रोजगार- कौशल प्रशिक्षण, आर्थिक- समावेशी विकास और सामाजिक न्याय पर केंद्रित है। इसके साथ ही सीएम मोहन यादव ने इस बजट के लिए मोदी सरकार को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि विकसित भारत में ही विकसित मध्य प्रदेश की भावना छिपी है। उन्होंने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि मोदी सरकार के तीसरे कार्यकाल में भारत दुनिया में अपनी एक अलग पहचान कायम करेगा।

Advertisement
Tags :
CM Mohan YadavMadhya Pradesh
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement