चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

मध्य प्रदेश में महिला उम्मीदवारों पर सियासत, CM बोले- भाजपा दे रही महिलाओं को बढ़ावा, कांग्रेस नहीं

CM Mohan Yadav Target Congress: मध्य प्रदेश मुख्यमंत्री मोहन यादव ने हाल ही में महिला उम्मीदवारों के टिकट को लेकर तंज कस है। उन्होंने कहा कि भाजपा ने 6 सीटों पर महिला उम्मीदवारों को टिकट दिया हैं, वहीं कांग्रेस ने सिर्फ एक सीट पर महिला प्रत्याशी को टिकट दिया है।
03:17 PM Mar 29, 2024 IST | Pooja Mishra
सीएम मोहन यादव ने कांग्रेस पर साधा निशाना
Advertisement

CM Mohan Yadav Target Congress: मध्य प्रदेश में लोकसभा चुनाव के दौरान सियासत के कई रंग देखने को मिल रहे हैं, जिसको लेकर प्रदेश की राजनीति भी काफी गरमा गई है। इस बार राजनीति का माहौल महिलाओं को टिकट दिए जाने को लेकर गरमाया है। राज्य के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने बताया कि भाजपा ने महिला सशक्तिकरण को ध्यान में रखते हुए 6 सीटों पर महिला उम्मीदवारों को टिकट दिया हैं। इसी के साथ उन्होंने कांग्रेस पर तंज कसते हुए कहा कि कांग्रेस ने सिर्फ एक सीट पर महिला को अपना टिकट दिया है। इससे साफ नजर आता है कि कौन महिलाओं को राजनीति के क्षेत्र में आगे बढ़ा रहा है।

Advertisement

सीएम मोहन यादव का संबोधन

सीएम मोहन यादव ने चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा कि पूरे राज्य में कुल 29 लोकसभा सीटें हैं, जिनमें से 6 सीटों पर भाजपा ने महिलाओं को टिकट दिया है। वहीं कांग्रेस ने 29 सीटों में से सिर्फ एक सीट पर महिला को उतारा है। यह अंतर साफ तौर पर राजनीति के क्षेत्र में महिलाओं की हिस्सेदारी सुनिश्चित कर रहा है।

यह भी पढ़ें: MP Lok Sabha Election: मध्य प्रदेश में सी-विजिल ऐप के जरिए मिली 529 शिकायतें, सभी का हुआ समाधान

Advertisement

भाजपा ने इन 6 सीटों पर दिया महिला को टिकट

बता दें कि भाजपा ने राज्य के भिंड सीट से संध्या राय को टिकट दिया है। वहीं सागर सीट पर लता वानखेड़े को भाजपा की टिकट मिली है। बालाघाट से डॉक्टर भारती पारधी पर पार्टी ने दावा खेला है। वहीं धार लोकसभा सीट से पूर्व मंत्री सावित्री ठाकुर को मैदान में उतारा गया है। इसी तरह से रतलाम सीट से अनीता नागर सिंह चौहान को टिकट दिया गया है। बात करें कांग्रेस की तो, पार्टी ने रीवा लोकसभा सीट से नीलम मिश्रा को उम्मीदवार घोषित किया है।

Advertisement
Tags :
CM Mohan Yadavlok sabha election 2024Madhya Pradesh
Advertisement
Advertisement