'पीएम मोदी के नेतृत्व में देश और प्रदेश को बनाएंगे नंबर वन', कार्यक्रम में बोले CM मोहन यादव

CM Mohan Yadav Visit Sheopur: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव श्योपुर जिले के कराहल में आयोजित तेंदूपत्ता संग्राहकों को बोनस वितरण कार्यक्रम में पहुंचे। यहां उन्होंने कहा कि पीएम मोदी के नेतृत्व में देश और प्रदेश को नंबर वन बनाया जाएंगा।

featuredImage

Advertisement

Advertisement

CM Mohan Yadav Visit Sheopur: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव बीते दिन श्योपुर जिले के कराहल में आयोजित तेंदूपत्ता संग्राहकों को बोनस वितरण कार्यक्रम में पहुंचे। यहां उन्होंने प्रदेश के 30 लाख तेंदूपत्ता संग्राहकों को 115 करोड़ रुपये साल 2023 का बोनस दिया। इसे अलावा सीएम मोहन यादव ने जिले में 37.67 करोड़ रुपये के विकास कार्यों का लोकार्पण किया। इनमें से 21.28 करोड़ रुपये के कार्यों का लोकार्पण हुआ और 16.39 करोड़ रुपये के विकास कार्यों का शिलान्यास किया गया। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सीएम मोहन यादव ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश और प्रदेश को नंबर वन बनाया जाएंगे।

विकास का सफर

सीएम मोहन यादव ने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में विकास का सफर देश और प्रदेश में पूरी तरह से चल रहा है। वित्तीय वर्ष 2024-25 में प्रदेश में 3.50 लाख करोड़ रुपये का बजट पारित किया गया है। राज्य सरकार की कोशिश है कि अगले 5 सालों में इस बजट को 7 लाख करोड़ रुपये तक ले जाएंगे। देश और प्रदेश को नंबर एक बनाना ही हमारा संकल्प है। उन्होंने आगे कहा कि श्योपुर-विजयपुर-कराहल क्षेत्र का नेचर व्यू बहुत समृद्ध है। लेकिन यह क्षेत्र विकास के मामले में पिछड़ा हुआ था। अब हमारी सरकार इसे पीछे नहीं रहने देंगी। जनजातीय क्षेत्रों के विकास में किसी तरह की कोई कमी नहीं होगी।

यह भी पढ़ें: उज्जैन भविष्य का ग्रीनविच बनकर भारत का गौरव बढ़ाएगा, कार्यक्रम में बोले मुख्यमंत्री मोहन यादव

अनुसूचित जनजातियों का विकास

सीएम मोहन यादव ने कहा कि उनकी सरकार अनुसूचित जनजातियों के विकास और कल्याण में किसी तरह की कोई कमी नहीं रखेगी। उन्होंने आगे कहा कि प्रदेश में औद्योगीकरण से भरपूर मात्रा में नए रोजगार के अवसर पैदा होंगे। प्रदेश के हर एक संभाग में निवेशकों की बैठक आयोजित की जा रही है। पिछले दिनों प्रदेश में करीब 1.5 लाख करोड़ के निवेश को मंजूरी मिली है। प्रदेश में फूड प्रोसेसिंग इंडस्ट्री को बढ़ावा देने के लिए भी काम किया जा रहा है।

Open in App
Tags :