होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

'बिना कारण बिजली कटी तो होगी सख्त कार्रवाई', ऊर्जा मंत्री ने लगाई अधिकारियों की क्लास

MP Energy Minister Pradyuman Singh Tomar: मध्य प्रदेश के ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने बिजली कंपनियों की क्लास लगाई है। बिजली कटौती से नाराज ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने कहा कि अगर बिना किसी कारण के बिजली बंद हुई तो कार्रवाई होगी।
07:38 PM May 30, 2024 IST | Pooja Mishra
Advertisement

MP Energy Minister Pradyuman Singh Tomar: मध्य प्रदेश में भीषण गर्मी के बीच घंटों तक बिजली कटने पर प्रदेश के ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने बिजली कंपनियों की क्लास लगाई है। बिजली कटौती से नाराज ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने अधिकारियों-कर्मचारियों से कहा कि अगर इस गर्मी में आपके घर की बिजली एक घंटे के लिए काट दी जाए तो आपके परिवार को कैसा लगेगा? ऊर्जा मंत्री बिजली ट्रिपिंग और मेंटेनेस की समीक्षा बैठक कर रहे थे। इसमें उन्होंने कहा कि अगर बिना किसी जरूरी कारण के बिजली बंद हुई तो संबंधित क्षेत्र के इंजीनियर के खिलाफ कार्रवाई होगी।

Advertisement

 

कर्मचारियों और अधिकारियों की लगाई क्लास

इस बैठक में ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने बिजली विभाग के कर्मचारियों और अधिकारियों की भी क्लास लगाई। मंत्री ने कर्मचारियों और अधिकारियों से कहा कि क्या किसी ने आपको बिजली विभाग में नौकरी करने के लिए पीले चावल दिए थे? या मुझे पीले चावल दिए थे यह भी पूछा कि मैं ऊर्जा मंत्री बनू। इसके साथ ही ऊर्जा मंत्री ने पूरे बिजली विभाग को सख्त हिदायत देते हुए कहा कि प्रदेश की जनता के टैक्स के पैसे ही विभाग के कर्मचारियों को सैलरी मिलती है। ऐसे में विभाग की जिम्मेदारी है कि प्रदेश की जनता को किसी भी रुकावट के बिना बिजली मिलती रहे।

Advertisement

यह भी पढ़े: एक दिन की नवजात जंगल में फेंकी, भूख के मारे रोती-बिलखती मिली, वीडियो देख आंखों में आ जाएंगे आंसू

बिजली काटने पर होगी कार्रवाई

ऊर्जा मंत्री ने बैठक में अधिकारियों को सख्त हिदायत दी है कि अंचल में ट्रिपिंग की परेशानी नहीं होनी चाहिए। अगर बिना वजह ट्रिपिंग हुई तो संबंधित AE और JE समेत लापरवाही करने वाले सभी कर्मचारियों पर सख्त कार्यवाही की जाएगी। इस बैठक में वीसी के जरिये भिण्ड, मुरैना, शिवपुरी, श्योपुर के अधिकारी शामिल हुए थे।

Open in App
Advertisement
Tags :
Madhya Pradesh
Advertisement
Advertisement