whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

मध्य प्रदेश के बालाघाट में हॉकी का पहला एस्ट्रोटर्फ मैदान तैयार, दो साल में खर्च हुए सवा 7 करोड़

First Hockey AstroTurf Field Madhya Pradesh: मध्य प्रदेश के बालाघाट में हॉकी का पहला एस्ट्रोटर्फ मैदान बनकर तैयार होने वाला है। यह करीबन 7.26 करोड़ की लागत से बनाया जा रहा है। हाल ही में, कलेक्टर ने निर्माणाधीन मैदान का दौरा किया और निर्देश दिए।
06:32 PM Mar 09, 2024 IST | Prerna Joshi
मध्य प्रदेश के बालाघाट में हॉकी का पहला एस्ट्रोटर्फ मैदान तैयार  दो साल में खर्च हुए सवा 7 करोड़
First Hockey AstroTurf Field Madhya Pradesh

First Hockey AstroTurf Field Madhya Pradesh: मध्य प्रदेश के बालाघाट में नगर पालिका स्कूल के पास हॉकी का पहला एस्ट्रोटर्फ मैदान बनाया जा रहा है। इसका काम अब आखिरी दौर पर है। कलेक्टर डॉ.गिरीश मिश्रा ने पुलिस हाऊसिंग बोर्ड के अधिकारियों के साथ इसका निरिक्षण किया और जरुरी निर्देश भी दिए।

7 करोड़ रुपये से ज्यादा की लागत का एस्ट्रोटर्फ मैदान

जानकारी के लिए बता दें कि करीबन 7.26 करोड़ की लागत से यहां एस्ट्रोटर्फ मैदान, दर्शक गैलरी और कक्ष बनाया जा रहा है। काम धीमा होने की वजह से यह दो सालों से काम पूरा नहीं हो पाया लेकिन अब इसने रफ्तार पकड़ ली है।

कलेक्टर ने एजेंसी और ठेकेदार को दिए निर्देश

इस काम का निरीक्षण करते हुए कलेक्टर डॉक्टर गिरीश मिश्रा ने निर्माण करने वाली एजेंसी और ठेकेदार को 2 महीने का समय दिया है। उन्हें दो महीने के अंदर काम पूरा करने का निर्देश दिया गया है। कलेक्टर ने कहा कि खुशी इस बात की है कि टर्फ का काम फिनिशिंग लेवल पर आ गया है। उम्मीद कि बरसात से पहले यह पूरा कर दिया जाएगा।

एस्ट्रोटर्फ मैदान क्यों है खास?

एस्ट्रोटर्फ मैदान एक ऐसा मैदान है जो पूरी तरह से समतल होता है। इसमें आर्टिफिशियल घास लगाई जाती है जो नॉर्मल घास से ज्यादा मजबूत होती है। इस तरह की घास की मिट्टी में ज्यादा मजबूत पकड़ होती है जिससे खिलाड़ी जब खेल रहे हों तो घास उखड़ती नहीं। इससे खेल के दौरान मैदान में होने वाले गड्ढों से भी राहत मिल जाती है।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो