whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

4 घंटे में निजामुद्दीन से खजुराहो पहुंचाएगी Vande Bharat, हरी झंडी दिखाएंगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

Hazrat Nizamuddin Khajuraho Vande Bharat: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 12 मार्च को खजुराहो-निजामुद्दीन वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन को हरी झंडी दिखाएंगे। यह दिल्ली के हजरत निजामुद्दीन रेलवे स्टेशन से चलकर ग्वालियर, झांसी, ललितपुर, टीकमगढ़ और छतरपुर होते हुए खजुराहो पहुंचेगी। इस तरह यात्री पहले से कम समय में दूरी तय कर पाएंगे और यात्रा जल्दी पूरी होगी।
03:28 PM Mar 09, 2024 IST | Prerna Joshi
4 घंटे में निजामुद्दीन से खजुराहो पहुंचाएगी vande bharat  हरी झंडी दिखाएंगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी
Hazrat Nizamuddin Khajuraho Vande Bharat

Hazrat Nizamuddin Khajuraho Vande Bharat: मध्य प्रदेश में अब वंदे भारत ट्रेन और भी स्टेशनों पर रुकेगी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 12 मार्च को इस ट्रेन को हरी झंडी दिखाएंगे। यह ट्रेन दिल्ली के हजरत निजामुद्दीन रेलवे स्टेशन से चलकर सीधे ग्वालियर, झांसी, ललितपुर, टीकमगढ़ और छतरपुर होते हुए खजुराहो पहुंचेगी। इस टाइम मध्य प्रदेश में भोपाल के रानी कमलापति स्टेशन (पहले नाम हबीबगंज जंक्शन) से हजरत निजामुद्दीन स्टेशन के लिए वंदे भारत चल रही है लेकिन ललितपुर में स्टापेज न मिलने से लोग दुखी हो गए थे। हजरत निजामुद्दीन से खजुराहो के बीच होने जा रहे वंदे भारत के संचालन से यह मायूसी अब दूर होने जा रही है।

यह भी पढ़ें: मध्य प्रदेश के CM मोहन यादव का स्टूडेंट को बड़ा तोहफा, इंजीनियरिंग कॉलेज को लेकर किया बड़ा ऐलान, जानें प्लान?

कितना होगा किराया?

बात करें इसके किराए की तो इसकी चेयरकार का किराया उतनी ही दूरी की यात्रा करवाने वाली शताब्दी ट्रेन के किराये से 1.4 गुना ज्यादा है, एक्जीक्यूटिव क्लास का किराया प्रीमियम ट्रेन में एसी फर्स्ट क्लास के किराये से 1.3 गुना ज्यादा है। ट्रेन में टिकट की दो केटेगरी हैं। एक एक्जिक्यूटिक केटेगरी और दूसरी चेयर कार। हर यात्री को टिकट की पूरी कीमत चुकानी होगी। इसमें बच्चों के लिए भी पूरा टिकट लेना होगा।

यह भी पढ़ें: CM मोहन यादव की सिंगरौली को सौगात, 253 करोड़ के विकास कार्यों का किया लोकार्पण, एयरपोर्ट बनाने का ऐलान

कम समय में तय होगा सफर

आपको बता दें कि 16 अप्रैल 2022 को रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव झांसी मंडल के दो दिन के दौरे पर गए थे। जिसमें उन्होंने कहा था कि नई दिल्ली से खजुराहो के बीच जल्द ही वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन चलाई जाएगी लेकिन 1 अप्रैल 2023 से खजुराहो की बजाय रानी कमलापति से निजामुद्दीन के बीच इसका संचालन शुरू कर दिया गया। अब निजामुद्दीन से खजुराहो के बीच ट्रेन चलने जा रही है। सबसे खास बात यह है कि इस समय ग्वालियर से खजुराहो जाना हो तो उदयपुर खजुराहो एक्सप्रेस लगभग 6:30 घंटे लेती है। जबकि कुरुक्षेत्र खजुराहो एक्सप्रेस ग्वालियर से करीबन 7 घंटे 42 मिनट का समय लेती है। वंदे भारत एक्सप्रेस से इसकी टाइमिंग में भी कमी आएगी। रेल प्रशासन के मुताबिक वंदे भारत एक्सप्रेस का शेड्यूल जल्द जारी कर दिया जाएगा।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो