खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

दिल्ली कोचिंग हादसे के बाद MP सीएम का बड़ा एक्शन, इंदौर में कोचिंग और लाइब्रेरी में सुरक्षा प्रबंधों की होगी जांच

Coaching Centers Inspection: मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने प्रदेश के कोचिंग संस्थानों की जांच के निर्देश दिए है। सीएम ने बेसमेंट में संचालित कोचिंग केंद्रों का निरीक्षण करने के आदेश दिए है। दिल्ली वाली घटना के बाद इंदौर प्रशासन भी अलर्ट हो गया है।
10:30 AM Jul 31, 2024 IST | Deepti Sharma
mp Coaching Centers Inspection
Advertisement

Coaching Centers Inspection: हाल फिलहाल दिल्ली में कोचिंग संस्थान में हुए घटनाक्रम के बाद इंदौर में भी इससे सबक लेते हुए कार्रवाई की जा रही है। सीएम मोहन यादव के एक्शन के बाद स्थानीय प्रशासन लगातार इस तरह की संस्थाओं और कोचिंग सेंटर्स का दौरा कर सभी स्तरों पर उनकी जांच पड़ताल करने जुटा है। जिला प्रशासन शहर में बेसमेंट और बड़े भवनों में चल रही कोचिंग क्लासेस, लाइब्रेरी और अन्य संस्थाओं की जांच करने के आदेश दिए हैं। इसके लिए दल गठित किया जाएगा, जो जीवन सुरक्षा प्रबंध और मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध कराएगा। दल में प्रशासन, पुलिस, नगर निगम, अग्नि सुरक्षा और विद्युत सहित अन्य विभागों के अधिकारी मौजूद रहेंगे। यह दल निरीक्षण कर आवश्यक व्यवस्थाएं सुनिश्चित कराएगा। समय पर व्यवस्थाएं नहीं करने वाली संस्थाओं के विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी।

Advertisement

कलेक्टर कार्यालय में आयोजित टीएल बैठक कलेक्टर आशीष सिंह की अध्यक्षता में हुई। इसमें कलेक्टर ने कोचिंग सस्थानों की जांच के लिए दल जल्द गठित कर कार्रवाई शुरू करने के निर्देश दिए। दल के नोडल अधिकारी अपर कलेक्टर रोशन राय होंगे। दल में एसडीएम, एसीपी सहित अन्य अधिकारी होंगे। बैठक में कलेक्टर ने अग्नि सुरक्षा प्रबंध सुनिश्चित कराने के लिए चलाए जा रहे अभियान को फिर से गति प्रदान करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि इंदौर में सड़क और फुटपाथों को अतिक्रमण मुक्त करने के अभियान को तेज किया जाए।

जिला कलेक्टर और निगम आयुक्त को आदेश

डिविजनल कमिश्नर दीपक सिंह ने इंदौर डिविजन के सभी जिला कलेक्टरों और नगर निगम आयुक्तों को निर्देश दिए हैं कि वे टीम बनाकर अपने-अपने जिलों में बेसमेंट में चल रही कोचिंग क्लासेस, अस्पताल, छात्रावास और लाइब्रेरी की गहन जांच करें। यह आदेश दिल्ली के ओल्ड राजिंदर नगर में बेसमेंट में चल रही राव आईएएस कोचिंग सेंटर में पानी भर जाने से यूपीएससी की तैयारी करने वाले तीन अभ्यर्थियों की मौत हो गई है। मृतकों में दो छात्राएं और एक छात्र शामिल है।

ये भी पढ़ें-  सीएम मोहन के संज्ञान के बाद सख्त कार्रवाई- बेसमेंट में चल रहे कोचिंग संस्थानों को जिला प्रशासन ने किया सील

Advertisement

Advertisement
Tags :
CM Mohan YadavCoaching InstitutionsMadhya Pradesh News
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement