चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

मध्य प्रदेश में एक दिन में 33 उम्मीदवारों ने भरा नामांकन, आज आखिरी तारीख

MP Lok Sabha Election 2024 Nomination: मध्य प्रदेश में लोकसभा चुनाव के पहले चरण के लिए अब तक कुल 49 प्रत्याशियों की तरफ से 64 नामांकन पत्र दाखिल किए गए हैं, जिसमें से 33 उम्मीदवारों ने एक ही दिन अपना नामांकन भरा है।
11:48 AM Mar 27, 2024 IST | Pooja Mishra
लोकसभा चुनाव 2024 के लिए नामांकन
Advertisement

MP Lok Sabha Election 2024 Nomination: मध्य प्रदेश में लोकसभा चुनाव को लेकर सभी राजनीतिक पार्टियां जोर-शोर से प्रचार-प्रसार में जुटी हुई हैं। प्रदेश में पहले चरण के चुनाव के लिए नामांकन प्रक्रियाएं 20 मार्च को शुरू हो गई थीं और 27 मार्च यानी आज इसकी आखिरी तारीख है। प्रदेश में पहले चरण में 6 लोकसभा सीटों पर मतदान होगा। इन सीटों के लिए अब तक कुल 49 प्रत्याशियों की तरफ से 64 नामांकन पत्र दाखिल किए गए हैं। हालांकि, नामांकन प्रक्रिया अभी जारी है। इस बात की जानकारी मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी अनुपम राजन ने दी है।

Advertisement

एक दिन में 33 प्रत्याशियों ने भरे 43 नामांकन पत्र 

पदाधिकारी अनुपम राजन ने बताया कि अकेले 26 मार्च (मंगलवार) को 33 प्रत्याशियों की तरफ से 43 नामांकन पत्र दाखिल किया गया। उन्होंने बताया कि नामांकन प्रक्रियाएं होने से लेकर अब तक कुल 49 प्रत्याशियों द्वारा 64 नामांकन का पर्चा भरा जा चुका है। जैसे ही इन अभ्यर्थियों ने अपना नामांकन पत्र दाखिल किया, वैसे ही प्रत्याशियों के शपथ पत्र और बाकी जानकारियां भारत निर्वाचन आयोग की वेबसाइट पर अपलोड हो गईं। अब कोई व्यक्ति अपने लोकसभा क्षेत्र के प्रत्याशी से जुड़ी जानकारी निर्वाचन आयोग की वेबसाइट: https://affidavit.eci.gov.in/ पर विजिट करके देख सकता है।

यह भी पढ़ें: होली भाई दूज पर बोले CM मोहन यादव, कहा- माताओं, बहनों और बेटियों के साथ खड़ी है भाजपा सरकार

Advertisement

नामांकन की आखिरी तारीख आज

मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी ने बताया कि पहले चरण के चुनाव के लिए प्रत्याशी अपना नामांकन 27 मार्च (बुधवार) दोपहर 3 बजे तक भर सकते हैं। इन सभी नामांकन पत्रों की जांच 28 मार्च को की जाएगी। इसके अलावा नामांकन भर चुके प्रत्याशी 30 मार्च तक अपने नाम वापस ले सकते हैं। पूरे प्रदेश में 19 अप्रैल को पहले चरण मतदान होगा।

Advertisement
Tags :
lok sabha election 2024Madhya Pradesh
Advertisement
Advertisement