खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

मध्य प्रदेश में प्रशासन आचार संहिता को लेकर सख्त, अवैध कैश सहित 103 करोड़ रुपये से ज्यादा सामान जब्त

MP Lok Sabha Election 2024: मध्य प्रदेश में लोकसभा चुनाव को लेकर निर्वाचन आयोग द्वारा चुनाव को लेकर तैयारियां भी काफी तेजी से चल रही हैं। आचार संहिता के दौरान पुलिस और एन्फोर्समेंट एजेंसीज ने 103 करोड़ रुपये से अधिक अवैध कैश सहित विभिन्न सामग्रियों जब्त किया गया है।
11:56 AM Apr 12, 2024 IST | Pooja Mishra
मध्य प्रदेश के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी अनुपम राजन
Advertisement

MP Lok Sabha Election 2024: मध्य प्रदेश में इन दिनों लोकसभा चुनाव को लेकर जहां राजनीतिक माहौल काफी गर्म है, वहीं प्रदेश में निर्वाचन आयोग द्वारा चुनाव को लेकर तैयारियां भी काफी तेजी से चल रही हैं। प्रदेश की निर्वाचन आयोग टीम इस दौरान आदर्श आचार संहिता का पालन भी करवा रही है। चुनावी माहौल के दौरान निर्वाचन आयोग टीम और एन्फोर्समेंट एजेंसीज ने 103 करोड़ रुपये से अधिक अवैध कैश और विभिन्न सामग्रियों जब्त किया गया है। इस बात की जानकारी प्रदेश के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी अनुपम राजन ने दी है।

Advertisement

आचार संहिता पर प्रशासन सख्त

मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी राजन ने बताया कि लोकसभा चुनाव के कार्यक्रम के दौरान आदर्श आचार संहिता प्रभावशील होने के बाद से प्रदेश में अब तक पुलिस और एन्फोर्समेंट एजेंसियों की तरफ से लगातार कार्रवाई की जा रही है। पदाधिकारी ने बताया कि 16 मार्च से लेकर 10 अप्रैल तक 103 करोड़ से अधिक अवैध कैश और विभिन्न सामग्रियों को पुलिस और एन्फोर्समेंट एजेंसियों द्वारा जब्त किया गया है। इसमें 13,77,629 रुपये कैश के साथ 19.41 करोड़ रुपये के ड्रग्स और 9.40 करोड़ रुपये के कीमती धातुएं और 24.64 करोड़ रुपये के 15,74,970 लीटर शराब शामिल है। इसके अलावा 36.9 करोड़ रुपये के रेडीमेड गारमेंट्स को भी जब्त किया गया है।

यह भी पढ़ें: मध्य प्रदेश के किसानों के लिए खुशखबरी, CM मोहन यादव ने किया बड़ा ऐलान

Advertisement

सी-विजिल एप पर मिली 2,852 शिकायतें 

मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी ने बताया कि प्रदेश में लोकसभा चुनाव को लेकर आदर्श आचरण संहिता लागू होने के बाद से अब तक नागरिकों द्वारा 'सी-विजिल एप' काफी इस्तेमाल किया गया। उन्होंने कहा कि 16 मार्च से लेकर 10 अप्रैल तक 'सी-विजिल एप' पर आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन की 2,852 शिकायतें मिली हैं। इन सभी शिकायतों का निराकरण कर दिया गया है।

Advertisement
Tags :
lok sabha election 2024Madhya Pradesh
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement